×

विलेन बनकर इस अभिनेता ने बनाई बॉलीवुड में अलग पहचान, जानें

 

बॉलीवुड की कई फिल्मों में नकारात्मक किरदार निभाने वाले अभिनेता महेश मांजरेकर का आज जन्मदिन हैं। महेश मांजरेकर बॉलीवुड के बहुमुखी अभिनेता है, उन्होंने अभिनय, निर्देशन से लेकर राइटिंग और प्रोड्क्शन तक का काम किया है। उनका अभिनय देखकर तो हर कोई दंग रह जाता है। महेश मांजरेकर की एक्टिंग कमाम की है, उनके इसी स्टाइल से तो जबरदस्त फैन फॉलोइंग कमाई है। फिल्मों में उनके निगेटिव रोल को खासा पसंद किया जाता है। वह पहली बार दूरदर्शन की मराठी सीरीज क्षितिज में नजर आए थे। इसमें उन्होंने एक कुष्ठ रोगी का रोल प्ले किया था। इस खास मौके पर हम आपको महेश मांजरेकर से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं।

महेश मांजरेकर का पूरा नाम महेश वामन मांजरेकर है, साल 2002 में रिलीज हुई फिल्म कांटे से उनको बॉलीवुड में पहचान मिली। कांटे में उन्होंने राज बल्ली का किरदार निभाया था। इसके बाद से आज तक महेश मांजरेकर ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद उन्होंने तेलुगू फिल्म Okkadunnadu में निगेटिव रोल प्ले किया। फिर उन्हें हॉलीवुड डायरेक्टर डैनी बॉयल की फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर में काम करने का मौका। इसमें उन्होंने ग्रे शेड कैरेक्टर जावेद की भूमिका निभाई थी। महेश मांजरेकर का नेगेटिव रोल दर्शकों को काफी पसंद आता है। उन्होंने सलमान खान की सुपरहिट फिल्म वॉन्टेड, दबंग, बॉडीगार्ड और रेडी में भी अलग-अलग किरदारों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। उनके अभिनय को हर कोई पसंद करता हैं।

संजय दत्त के साथ महेश ने वास्तव फिल्म बनाई जो बड़ी हिट साबित हुई, ये उनके निर्देशन में बनी पहली फिल्म थी। फिल्म की कहानी से लेकर संजय दत्त की दमदार एक्टिंग ने फिल्म को बड़ा फायदा पहुंचाया। आपको बता दें कि ये फिल्म संजय दत्त के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक है। इसके बाद उन्होंने संजय के साथ कुरुक्षेत्र, हथियार, विरुद्ध जैसी फिल्मों में साथ काम किया हालांकि उनकी ये फिल्मे कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

महेश मांजरेकर प्रभास की फिल्म साहो को लेकर चर्चा में हैं, इसमें वह ग्रे शेड रोल करते नजर आएंगे। हाल ही में उनका लुक जारी किया गया था जिसमें वह इंटेंस लुक में नजर आए, फिल्म में उनके कैरेक्टर का नाम प्रिंस होगा, यह फिल्म 30 अगस्त को रिलीज होगी।

नकारात्मक किरदार निभाने वाले अभिनेता महेश मांजरेकर का आज जन्मदिन हैं। महेश ने बॉलीवुड के बहुमुखी अभिनेता है, उन्होंने अभिनय, निर्देशन से लेकर राइटिंग और प्रोड्क्शन तक का काम किया है। उनका अभिनय देखकर तो हर कोई दंग रह जाता है। महेश मांजरेकर की एक्टिंग कमाम की है, उनके इसी स्टाइल से तो जबरदस्त फैन फॉलोइंग कमाई है। फिल्मों में उनके निगेटिव रोल को खासा पसंद किया जाता है। वह पहली बार दूरदर्शन की मराठी सीरीज क्षितिज में नजर आए थे। विलेन बनकर इस अभिनेता ने बनाई बॉलीवुड में अलग पहचान, जानें