×

Womens Day 2024 पर देख डाले ये धांसू वेब सीरीज, मनोरंजन के साथ कराएंगी नारी शक्ति का एहसास 

 

ओटीटी न्यूज़ डेस्क -अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च को मनाया जाता है। आज महिलाएं हर क्षेत्र में अपना दमखम दिखा रही हैं और कई ऐसे काम हैं जो पहले पुरुषों के लिए माने जाते थे, लेकिन अब महिलाएं भी इसमें हिस्सा ले रही हैं। आज महिलाएं कैब से लेकर फाइटर जेट तक उड़ा रही हैं। फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपने दम पर अपना करियर संवारा है। सिनेमा में महिलाओं की प्रस्तुति की तस्वीर भी बदल गई है. खासकर, ओटीटी स्पेस में महिला किरदारों को ज्यादा सशक्त दिखाया जाता है।


आर्या 
डिज्नी प्लस हॉटस्टार की इस सीरीज में सुष्मिता सेन एक गैंगस्टर की भूमिका में नजर आ रही हैं. अपने परिवार को बचाने के लिए वह अपराध की दुनिया में उतरने को मजबूर हो जाता है। आर्या का ये किरदार काफी दमदार दिखाया गया है और सुष्मिता ने इसे निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.


दहाड़ 
प्राइम वीडियो की सीरीज रोर में सोनाक्षी सिन्हा एक महिला पुलिस अधिकारी की भूमिका में नजर आ रही हैं, जो जातिवाद से लड़ते हुए और एक सीरियल किलर का पीछा करते हुए अपनी जिम्मेदारियां निभा रही हैं। इस किरदार को काफी दमदार दिखाया गया था।


महारानी
SonyLIV की यह सीरीज बिहार की राजनीतिक पृष्ठभूमि पर आधारित है। हुमा कुरेशी का किरदार एक ऐसी महिला का है जो घरेलू होते हुए भी राज्य की मुख्यमंत्री के पद तक पहुंचती है और पुरुष प्रधान राजनीति में बड़ों-बड़ों की हालत खराब कर देती है. गुरुवार को इसका तीसरा सीजन आ रहा है।


आरण्यक

रवीना टंडन ने नेटफ्लिक्स वेब सीरीज़ में एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई। सीरीज में रवीना एक ऐसे मर्डर की जांच करती नजर आईं, जिसे सुलझाना आसान नहीं था।


पंचायत
पंचायत सीरीज़ भी सशक्त महिलाओं को दिखाने वाले किरदारों का एक उदाहरण है। प्राइम वीडियो सीरीज़ में नीना गुप्ता का किरदार जिस तरह से आगे बढ़ता है वह दिलचस्प है। इस सीरीज का तीसरा सीजन आने वाला है।


स्कैम 1992

SonyLIV पर रिलीज हुई हंसल मेहता की सीरीज स्कैम 1992 में श्रेया धनवंतरी ने एक पत्रकार की भूमिका निभाई है, जो एक शेयर घोटाले की जांच कर रही है। यह टैक्स सुचेता दलाल से प्रेरित था।


माई 
नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज माई में एक्ट्रेस साक्षी तंवर ने मुख्य भूमिका निभाई है. 2022 में रिलीज हुई इस सीरीज में साक्षी ने एक मध्यमवर्गीय मां का किरदार निभाया था, जो अपनी बेटी के कातिलों को ढूंढने की कोशिश कर रही है. एक गृहिणी होने के बावजूद जिस तरह से वह ताकतवर लोगों के सामने खड़ी होती है, वह इस किरदार की ताकत है।