×

ऑस्कर 2022 की रेस में शामिल विद्या बालन की Sherni और विक्की कौशल की Sardar Udham

 

मनोरंजन न्यूज डेस्क। दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित अवार्ड में ऑस्कर का नाम सबसे पहले आता है। बता दें कि ऑस्कर 2022 की तैयारी इन दिनों काफी जोरों से जोरों शोरों से चल रही है। ऐसे में दुनिया भर की फिल्मों को ऑस्कर के लिए चुना जा रहा है। इसी लिस्ट में भारत की भी फिल्म में शामिल है। बता दें कि ऑस्कर के लिए भारत की तरफ से कई फिल्मों को चुना गया है जिसमे विद्या बालन की फिल्म शेरनी और विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम शामिल की गई है।

इस वक्त की आई ताजा खबरों के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है कि, एकेडमी अवार्ड के लिए फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने 14 फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया है। इस बार ऑस्कर अवार्ड का आयोजन अगले साल 27 मार्च को यूएस में किया जाएगा। ऐसे में इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है, इस अवॉर्ड फंक्शन के लिए फिल्मों को चुनने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है और इसकी पहली प्रक्रिया कोलकाता के भवानीपुर में शुरू हुई है। जहां पर 15 जजों के पैनल ने 14 फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया है।

जिसमें बॉलीवुड से विद्या बालन की फिल्म शेरनी, विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम के अलावा मलयालम फिल्म मंडेला सहित 14 फिल्में शॉर्ट लिस्ट की गई है। गौरतलब है कि, बीते साल मलयालम फिल्म जल्लीकट्टू को ऑस्कर के लिए भेजा गया था

लेकिन ये फिल्म ऑस्कर जीतने में नाकामयाब हुई थी। अब ऐसे में शेरनी और सरदार उधम को लेकर चर्चा हो रही है। ये दोनों ही फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की गई थी, जिसे दर्शकों की तरफ से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

ईडी के सामने आरोपी की तरह पेश हुई Jacqueline Fernandez, 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग में आया नाम

सेशन कोर्ट में Aryan khan की जमानत याचिका खारिज होने के बाद HC पहुंचे Shahrukh Khan, आज होगी सकती है सुनवाई

Akshay Kumar की फिल्म Sooryavanshi का पहला गाना आईला रे आईला रिलीज, एक साथ दिखें सिंबा, ​सिंघम और सूर्यवंशी