×

Arshad Warsi के Birthday पर देख डालिए एक्टर की ये कॉमेडी से भरपूर फिल्में, इन OTT प्लेटफॉर्म्स पर कर डाले बिंज वॉच 

 

ओटीटी न्यूज़ डेस्क - 'मुन्ना भाई', 'गोलमाल' और 'धमाल' में अपनी कॉमेडी से लोगों के बीच लोकप्रिय हुए एक्टर अरशद वारसी आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। हालांकि अपनी एक्टिंग के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले अरशद की जिंदगी इतनी आसान नहीं थी. बड़े पर्दे पर सबको हंसाने के लिए मशहूर अरशद वारसी का जीवन संघर्षों से भरा रहा है। उनका जन्म साल 1968 में मुंबई के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था और उनके सिर से जल्द ही उनके माता-पिता का साया उठ गया था. हमेशा मुस्कुराते रहने वाले अरशद ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन किरदार निभाए हैं। लेकिन लोग आज भी उन्हें मुन्ना भाई के 'सर्किट' के तौर पर पहचानते हैं. लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि उन्होंने अन्य फिल्मों में दमदार अभिनय नहीं किया है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हमने उनके करियर की कुछ बेहतरीन फिल्मों की लिस्ट तैयार की है, जिन्हें ओटीटी पर कहीं भी और कभी भी देखा जा सकता है।


फिल्म का नाम- जॉली एलएलबी
ओटीटी प्लेटफॉर्म- डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पूर्व पत्रकार सुभाष कपूर द्वारा निर्देशित 'जॉली एलएलबी' बॉलीवुड की सबसे यथार्थवादी फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में अरशद वारसी, सौरभ शुक्ला, बोमन ईरानी, अमृता राव ने अभिनय किया है. फिल्म की कहानी मेरठ के एक छोटे वकील जगदीश त्यागी उर्फ जॉली के इर्द-गिर्द घूमती है। इस फिल्म से अरशद वारसी ने साबित कर दिया कि कॉमेडी के मामले में वह बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं।

फिल्म का नाम- मुन्ना भाई एमबीबीएस
ओटीटी प्लेटफॉर्म- अमेज़न प्राइम वीडियो

'मुन्ना भाई एमबीबीएस' एक कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है। फिल्म की कहानी मुन्ना के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक गुंडा है। लेकिन उनके पिता उन्हें डॉक्टर बनते देखना चाहते हैं. इस फिल्म में अरशद वारसी संजय दत्त के दोस्त 'सर्किट' की भूमिका में नजर आ रहे हैं, जिनकी एक्टिंग ने सभी को इतना प्रभावित किया कि आज भी दर्शक इसके लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं. इस फिल्म में संजय और अरशद के साथ-साथ सुनील दत्त, बोमन ईरानी, ग्रेसी सिंह भी मुख्य भूमिका में थे।


फिल्म का नाम- गोलमाल अगेन
ओटीटी प्लेटफॉर्म- अमेज़न प्राइम वीडियो

'गोलमाल अगेन' एक हॉरर कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशन रोहित शेट्टी ने किया है। 2017 में रिलीज हुई इस फिल्म में अजय देवगन, परिणीति चोपड़ा, अरशद वारसी मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म में अरशद वारसी ने माधव का किरदार निभाकर लोगों को खूब हंसाया।


फिल्म का नाम- धमाल
ओटीटी प्लेटफॉर्म- ज़ी5

धमाल चार दोस्तों की कहानी है जो जल्दी अमीर बनने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। उसकी किस्मत तब बदल जाती है जब वह गलती से एक आदमी से मिलता है जो उसे छिपे हुए खजाने के बारे में बताता है। यहीं से शुरू होती है फिल्म की कहानी. यह एक कॉमेडी फिल्म है, जिसमें रितेश देशमुख, जावेद जाफरी, अरशद वारसी, संजय दत्त और आशीष चौधरी मुख्य भूमिका में हैं।


फिल्म का नाम- बच्चन पांडे
ओटीटी प्लेटफॉर्म- अमेज़न प्राइम वीडियो

यह एक एक्शन-कॉमेडी फिल्म है। इसकी कहानी बच्चन पांडे नाम के एक गैंगस्टर और एक फिल्म निर्माता मायरा देवेकर के इर्द-गिर्द घूमती है। मायरा बच्चन पांडे पर बायोपिक बनाना चाहती हैं। फरहाद सामजी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अक्षय कुमार, कृति सेनन, जैकलीन फर्नांडिस और अरशद वारसी मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म में अरशद ने अपने जॉनर से अलग एक संजीदा किरदार निभाया है।