×

दिवाली से पहले Amazon Prime Video ने अपने सब्सक्राइबर्स को दिया झटका, प्राइम प्लान में 50% का इजाफा

 

मनोरंजन न्यूज डेस्क। करोना काल में जब दुनियाभर के सिनेमा हॉल बंद थे, उस वक्त ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्ममेकर्स और प्रड्यूसर अपनी-अपनी फिल्में और वेब सीरीज रिलीज कर रहे हैं। ये कहा जा सकता है कि कोरोना काल में ओटीटी प्लेटफार्म को जबरदस्त फायदा हुआ है। अब कई मेकर्स अपनी फिल्मों को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज कर रहे हैं। जिससे ओटीटी का बिजनेस जबरदस्त तरीके से फल-फूल रहा है। 2 साल में ओटीटी पर नए सब्सक्राइबर्स की संख्या में अच्छी खासी बढ़ोत्तरी देखने को मिली है।

हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि, बढ़ती महंगाई का असर आपके एंटरटेनमेंट पर भी होने वाला है। जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मशहूर ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो अपने दर्शकों को एक बड़ा झटका देने वाला है। कंपनी ने अपने प्राइम प्लान की दर में इजाफा कर दिया है। खबरों के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है कि, अमेजॉन प्राइम वीडियो ने प्राइम प्लान में 50% दर में इजाफा किया है।

यानी कि अब अमेज़न प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन लेने के लिए दर्शकों को 50% ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। बता दें कि अमेज़न प्राइम वीडियो के सालाना पैकेज के लिए पहले जहां दर्शक 999 रुपए देते थे, वहीं अब इसे कंपनी ने बढ़ाकर 1499 रुपए सालाना कर दिया है।

इसके अलावा अमेजॉन प्राइम वीडियो का ये भी कहना है कि वो जल्द ही 3 महीने और 1 महीने वाले प्लान में भी इजाफा करने वाले है। हालांकि अभी तक इसकी तारीख नहीं तय की गई है। इसका मतलब ये है कि अमेज़न प्राइम वीडियो पर फिल्में और वेब सीरीज देखने के लिए अब आपको और भी ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे।