×

ये है इस साल की सबसे बड़ी डिज़ास्टर फिल्म, मेकर्स के 200 करोड़ पानी में बहाने क बाद 20 करोड़ का भी नही करा पायी फायदा 

 

मूवीज न्यूज़ डेस्क - विकास बहल बॉलीवुड के बेहतरीन निर्देशकों में से एक हैं और उन्होंने हिंदी सिनेमा क्वीन, लुटेरा, हंसी तो फंसी और उड़ता पंजाब जैसी बेहतरीन फिल्में दी हैं। 2023 में भी उनकी साइंस-फाई थ्रिलर फिल्म रिलीज हुई थी, जिसने न सिर्फ दर्शकों को बल्कि डायरेक्टर यानी विकास बहल को भी कंफ्यूज कर दिया था कि उन्होंने ये फिल्म क्यों बनाई. 200 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म की हालत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी नहीं छू सकी और साल की सबसे बड़ी फ्लॉप साबित हुई। फिल्म की इस हालत को देखने के बाद खुद निर्देशक विकास बहल ने खुलासा किया था कि इस फिल्म को बनाते समय वह पूरे समय आत्मसंशय में थे।


यहां हम बात कर रहे हैं 200 करोड़ रुपये के बजट से बनी टाइगर श्रॉफ, कृति सेनन और अमिताभ बच्चन अभिनीत 'गणपत' की। गणपत: पार्ट वन की कहानी को दर्शकों से नकारात्मक समीक्षा मिली, लेकिन फिल्म 20 करोड़ रुपये का आंकड़ा भी नहीं छू सकी। दर्शकों का कहना था कि फिल्म की कहानी बेबुनियाद है। फिल्म को समीक्षकों से भी नकारात्मक समीक्षा मिली। जिसके बाद फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल खुद सामने आए और कुछ ऐसा कहा कि हर कोई हैरान रह गया।


दरअसल, विकास बहल ने कहा कि उन्हें खुद समझ नहीं आ रहा कि गणपत की कहानी किस दिशा में जा रही है. उन्हें फिल्म की कहानी को लेकर आत्मसंदेह हो रहा था। उन्होंने ये भी बताया कि 'गणपत' उनका ड्रीम प्रोजेक्ट था। लेकिन, जब फिल्म पर काम शुरू हुआ तो कहानी उस दिशा से भटकने लगी जो विकास ने प्लान की थी।


विकास बहल ने डीएनए से बातचीत में कहा था- 'मैं गणपत की कहानी लिख रहा था और जैसे-जैसे लिखता गया, कहानी बदलती गई। फिल्म की कहानी कब भविष्य की पृष्ठभूमि में चली गई, मुझे खुद समझ नहीं आया। जब मैंने कहानी पढ़ी तो मुझे खुद समझ नहीं आया कि अब इसे कैसे बताऊं. लेकिन, मुझे पता था कि मुझे ये करना ही होगा.