×

अब किसी को पहचान नहीं पा रहे दिलीप कुमार: सुभाष घई

 

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत बीते काफी समय से सही नहीं चल रही है। हाल ही में उनको निमोनिया हो गया था जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस बात की जानकारी दिलीप कुमार के सोशल मीडिया अकाउंट ट्वीटर से दी गई थी। हालांकि अब उनकी सेहत में काफी सुधार आ गया है। दिलीप कुमार ने अपने अभिनय करियर के दौरान कई सारी हिट​ फिल्मे दी है। सौदागर, कर्मा, विधाता दी है। इन फिल्मों का निर्देशन करने वाले वरिष्ठ फिल्मकार सुभाष घई का कहना है कि, भारतीय सिनेमा के शहंशाह को इस हालत में देखकर उन्हें दुख हो रहा हैं। बीते मंगलवार को आईएएनएस से की बातचीत में उन्होंने कहा कि, दिलीप कुमार से मिलकर दुखी हो जाता हूं।

सुभाष घई ने कहा कि, मैं दिलीप साहब से इतना प्यार करता हूं कि मैं उनसे अब और नहीं मिलना चाहता। मैं उन्हें इस हालत में नहीं देख सकता। मैं जब उन्हें देखता हूं तो मुझे रोना आ जाता है, क्योंकि हम एक-दूसरे को 20-22 सालों से जानते हैं और मैंने उन्हें मेरे भाई की तरह प्यार किया है। वह मुझे पहचानने में असमर्थ हैं, वह किसी को नहीं पहचान पा रहे है…वह और ज्यादा कमजोर हो रहे हैं और उन्हें देखते हुए मैं खुद से कहता हूं कि जीवन में कभी घमंड नहीं करना चाहिए।

सुभाष घई ने आगे कहा कि, मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह बिना किसी कष्ट के शांतिपूर्वक जाएं। उन्होंने फिल्मों के लिए जो किया है, उससे वह हमेशा ही सिनेमा के शहंशाह रहेंगे, क्योंकि राजा भी शहंशाह का अनुसरण करते हैं। उनकी छत्रछाया में लगभग 11 दिलीप कुमारों ने जन्म लिया, और वे अब सुपरस्टार बन गए हैं। दिलीप साहब अपने आप में एक संस्थान हैं।

बॉलीवुड को कोहिनूर, मुगल-ए-आजम, शक्ति और राम और श्याम जैसी मशहूर फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता दिलीप साहब को लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। दोबारा निमोनिया होने के कारण उनका इलाज चल रहा है और उनकी पत्नी सायरा बानो हर समय उनके साथ मौजूद हैं।सुभाष घई ने बताया कि, मैं उनके कष्ट नहीं देख सकता। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। सौदागर के समय मैं उनसे अपने व्हिसलिंग वुड्स इंस्टीट्यूट के बारे में चर्चा किया करता था। स्कूल में उनके नाम पर छात्रवृत्ति भी दी जाती है।