×

इस सिंगर ने लिया था सलमान खान से पंगा, जानें रोचक बातें

 

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अरिजीत सिंह ने अपनी मधुर आवाज से हर किसी के अपना दीवाना बना लिया है। उनकी आवाज के दीवानों की संख्य काफी ज्यादा है। अरिजीत सिंह अपनी आवाज से करोड़ों दिलों पर राज करते हैं। इनकी गायकी की जितनी तारीफ की जाए उतनी ही कम लगती है। आप ये सोच रहे होंगे कि आज हम अचानक उनकी बात क्यों कर रहे हैं। तो हम आपको बता दें कि आज इस मलोडियस प्लेबैक सिंगर अरिजीत सिंह का जन्मदिन है, इस खास मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी के कुछ किस्सों से रूबरू करवाने जा रहे हैं।

अरिजीत 25 अप्रैल 1987 को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद शहर पैदा हुए थे। अरिजीत सिंह के पिता पंजाबी और मां बंगाली थी, लिहाजा दो अलग-अलग समुदाय के कल्चर को करीब से देखने का मौका भी उन्हें खूब अच्छे से मिला है।

बहुत कम उम्र में ही अरिजीत ने अपनी दमदार आवाज के दम पर बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बना ली थी।

अरिजीत उस वक्त तब सबसे ज्यादा चर्चा में आए थे जब उन्होंने सलमान खान पर उनकी फिल्म सुल्तान से उनका गाना हटवाने का आरोप लगाया था। सलमान खान को ओपन लेटर लिखकर अरिजीत ने उनसे गुजारिश की थी कि उनका गाना फिल्म में रहने दिया जाए, हालांकि ऐसा नहीं हो सका था।

अरिजीत ने अपने करियर की शुरूआत कई सिंगिंग कॉम्पीटीशन से की थी। उसके बाद उनका पहला गाना तेलुगु फिल्म ‘केडी’ के लिए 2010 में रिकॉर्ड किया था।

अरिजीत ने पहली बार बॉलीवुड फिल्म के लिए अपना पहला गाना ‘फिर मोहब्बत करने चला है तू’ रिकॉर्ड किया। इस एक गाने के बाद उनकी आवाज का जादू श्रोताओं तक पहुंच गया।

अरिजीत 25 अप्रैल 1987 को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद शहर पैदा हुए थे। अरिजीत तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने सलमान पर उनकी फिल्म सुल्तान से उनका गाना हटवाने का आरोप लगाया था। सलमान को ओपन लेटर लिखकर अरिजीत ने उनसे गुजारिश की थी कि उनका गाना फिल्म में रहने दिया जाए, हालांकि ऐसा नहीं हो सका था।