×

48 साल की पद्मालक्ष्मी का खुलासा- 16 की उम्र में हुआ था मेरा रेप

 

इस वक्त ग्लैमर की दुनिया से कई हैरान कर देने वाले खुलासे हो रह हैं। हाल ही में अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर हैरेसमेंट का आरोप लगाते हुए इंडस्ट्री में सनसनी मचा दी है। अब एक और अभिनेत्री ने हैरान कर देने वाला खुलासा किया है। छोटे परदे का चर्चित चेहरा और जाने माने लेखक सलमान रूश्दी की पूर्व पत्नी पद्मालक्ष्मी ने एक बातचीत में बातया कि उनके साथ 16 साल की उम्र में रेप हुआ था। इस बात पर पहली बार पद्मालक्ष्मी ने चुप्पी तोड़ी है। न्यूयॉर्क टाइम्स के लिखे एक ओपिनियन राइटअप में उन्होंने लिखा कि, वो इस बात को समझ सकती हैं कि महिलाएं क्यों सालों तक अपने ऊपर हुए यौन हमले को लेकर चुप रहती हैं। पद्मलक्ष्मी ने अपने अतीत को सार्वजनिक करने का फैसला तब किया, जब अमेरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट के लिए नामित ब्रेट कैवना पर लगे यौन हमले के आरोप के बचाव में कहा है कि, डॉक्टर क्रिस्टिन ब्लेजी फोर्ड यौन शोषण मामले को लेकर अब तक चुप क्यों थीं।

उन्होंने बताया कि, 16 साल की उम्र में 23 साल के लड़के को डेट कर रही थी। डेट‍िंग के कई महीने बाद न्यू ईयर की शाम उसने मेरा रेप किया। मैं उसे कहती रही मत करो, चीखती रही लेकिन उसने मेरी नहीं सुनी। घटना के बाद उसने घर भी छोड़ द‍िया।

पद्मालक्ष्मी ने आगे बताया कि, इसकी रिपोर्ट इसलिए दर्ज नहीं कराई क्योंकि उन्हें लगता था कि उनकी ही गलती है। मेरी बात सुनने के बाद लोग ये भी जानना चाहते होंगे कि क्या मैंने जिस रात मेरा रेप हुआ शराब पी रखी थी या नहीं? हालांकि इसका कोई मतलब नहीं है, लेकिन मैं बता दूं कि मैंने शराब नहीं पी थी।

उन्होंने कहा कि, डेट रेप का मतलब होता है कि आपके साथ उस व्यक्ति ने रेप किया है जो जान-पहचान का है। तब उन्हें लगा कि, अगर वो रेप की बात कहती तो लोग पूछते कि उस रात मैं उसके अपार्टमेंट में क्या करने गई थीं?

आपको बता दें कि इससे पहले पद्मालक्ष्मी ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, बचपन में उनके सौतेले पिता के दोस्त ने उनके साथ शोषण किया था। उस समय वे महज सात साल की थी।