×

संजय दत्त की रगों में दौड़ता है एक मुसलमान का खून

 

बॉलीवुड के अभिनेता संजय दत्त इन दिनों अपनी कई आने वाली ​फिल्मों में व्यस्त हैं। जिसमे पानीपत और सड़क 2 जैसी शामिल हैं। इसके अलावा आज हम आपको संजय दत्त के बारें में एक बात बताने जा रहे है जिसे शायद आप नहीं जानते होंगे। पिछले दिनों ही संजय दत्त से जुड़ा ये राज सामने आया था। क्या आप जानते हैं कि, संजय दत्त की रगों में एक मुसलमान का खून है इस बात का खुलासा संजय दत्त के जीवन पर आधारित यासिर उस्मान की किताब The Crazy untold story of bollywood’s bad boy Sanjay dutt पर किया गया है।

गौरतलब है कि, मुंबई बम धमाकों के बाद संजू जेल की सलाखों के पीछे चले गए थे। इस दौरान पुलिस ने उनसे कुछ पूछ ताछ की थी। हालांकि उन्होंने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था। लेकिन इस बात पर एक शख्स यकीन नहीं कर पा रहा था वो कोई और नहीं संजय दत्त के पिता सुनील दत्त थे। तब डिप्टी पुलिस कमिशनर राकेश मारिया संजय से कहते हैं कि, सच क्या है अपने पिता को बताओ। तब संजय दत्त कबूलते हुए कहते हैं कि, हां ये सच है कि एक राइफल और कुछ गोला बारूद मैंने अपने पास छि‍पाया था जो दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम ने मुझे रखने को दिया था। संजय दत्त की ये बात सुनकर सुनील हैरान और दंग रह जाते हैं तो उन्होंने पूछा तुमने ऐसा क्यों किया। इसके जवाब में संजय दत्त कहते हैं कि, क्योंकि मेरी रगों में मुसलमान का खून है। मैं वो सब बर्दाश्त नहीं कर सकता जो शहर में हुआ था। (ये बम धमाका मुंबई में बाबरी मस्जिद विवाद में मुसलामानों की जान का बदला लेने के लिए करवाया गया था। संजू यहां इसी घटना का जिक्र कर रहे थे)

हम आपको संजय दत्त के बारें में एक बात बताने जा रहे है जिसे शायद आप नहीं जानते होंगे। पिछले दिनों ही संजय दत्त से जुड़ा ये राज सामने आया था। क्या आप जानते हैं कि, संजय दत्त की रगों में एक मुसलमान का खून है इस बात का खुलासा संजय दत्त के जीवन पर आधारित यासिर उस्मान की किताब The Crazy untold story of bollywood's bad boy Sanjay dutt पर किया गया है। संजय दत्त की रगों में दौड़ता है एक मुसलमान का खून