×

गरीबी में बीता था इस अभिनेता का बचपन, डिटर्जेंट पाउडर बेचकर चलाता था काम

 

बॉलीवुड के अभिनेता और बैडमैन गुलशन ग्रोवर को फिल्म इंडस्ट्री में नकारात्मक किरदार के लिए जाना जाता है। लेकिन असल जिंदगी में वो इससे बिल्कुल अलग है। आपको बता दें कि हाल ही में अभिनेता गुलशन ग्रोवर की ऑटोबायोग्राफी बैडमैन लॉन्च हुई है। इसमे उन्होंने अपनी लाइफ के कई पहलुओं पर बात की है साथ ही कई राज का खुलासा भी किया है। उन्होंने बताया कि उनका बचपन बहुत गरीबी में निकला क्योंकि उनके पिता ने हमेशा ईमानदारी से काम किया और उन्हें भी यही सिखाया।

गुलशन ग्रोवर की जिंदगी आसान नहीं रही और उन्होंने बचपन से ही बहुत मेहनत की। हाल ही में उन्होंने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में बताया कि, वो कितनी मेहनत कर अपनी फीस जमा करते थे। अभिनेता ने बताया कि, उनका स्कूल दोपहर का था लेकिन वो सुबह ही घर से निकल जाते थे और घर-घर जाकर डिटर्जेंट पाउडर, फिनाइल की गोलियां और पोछे बेचते थे।

गुलशन ने बताया कि, वो लोग मुझसे सामान खरीद भी लेते थे क्योंकि वो चाहते थे कि मैं अपनी आगे की पढ़ाई करूं। सबसे ज्यादा दुख किताब में मुझे अपने माता पिता से जुड़ी बातों को लिखने में हुआ क्योंकि उन दिनों में हमारे पास पैसे नहीं होते थे और हमें कई दिन भूखे रहकर बिताने पड़ते थे। मेरे कॉलेज के दिनों तक हमारा यही हाल था। फिर मैं एक्टिंग के लिए मुंबई आया और यहां भी बहुत मेहनत की, यहां भी कई बार भूखा रहना पड़ता था लेकिन मैंने हार नहीं मानी और मेहनत करता रहा।

गुलशन ग्रोवर के बारें में ऐसा कहा जाता है कि उनकी पहली फिल्म हम पांच थी लेकिन हम आपको बता दें कि उनकी पहली फिल्म रॉकी थी। उन्होंने बताया कि रॉकी की शूटिंग पहले शुरू हुई थी एक्टर ने बताया कि, उन्होंने प्राण, अमरीश पुरी और अमजद खान जैसे स्टार्स से बहुत कुछ सीखा। गुलशन ग्रोवर को आप बहुत जल्द ही फिल्म सूर्यवंशी और गुडन्यूज में देखने वाले है।