×

100 करोड़ कमाने के बाद भी इन फिल्मों पर लगा Flop का ठप्पा, आमिर-प्रभास जैसे बड़े स्टार्स की फ़िल्में भी लिस्ट में शामिल 

 

मूवीज न्यूज़ डेस्क -बॉलीवुड में हर साल बड़ी संख्या में फिल्में बनती हैं। इनमें से कुछ ही फिल्में ऐसी होती हैं जो बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई करती हैं। एक समय था जब 100 करोड़ रुपये का कलेक्शन किसी फिल्म के हिट होने की गारंटी माना जाता था, लेकिन समय के साथ यह चलन भी धीरे-धीरे खत्म होने की कगार पर है। आमिर खान की गजनी से लेकर सलमान खान की दबंग तक, बॉलीवुड ने पिछले कुछ सालों में कई सुपरहिट फिल्में बनाई हैं, जो 100 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हुईं और ब्लॉकबस्टर का टैग मिला। हालाँकि, आजकल 100 करोड़ रुपये की कमाई भी फिल्मों की सफलता की गारंटी नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो 100 करोड़ रुपये या उससे ज्यादा कमाई करने के बाद भी फ्लॉप घोषित की गई हैं।


राधेश्याम
फिल्म 'राधेश्याम' में साउथ सुपरस्टार प्रभास और पूजा हेगड़े मुख्य भूमिका में नजर आए थे। इस रोमांटिक फिल्म से लोगों को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका बजट करीब 300 करोड़ रुपये था. वहीं, बॉक्स ऑफिस पर इसने कुल 118 करोड़ रुपये की कमाई की थी, जिसके कारण इसे फ्लॉप घोषित कर दिया गया था।


ठग्स ऑफ हिंदोस्तान
आमिर खान और अमिताभ बच्चन पहली बार यशराज फिल्म्स की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में एक साथ स्क्रीन पर नजर आए थे। फिल्म का निर्देशन विजय कृष्ण आचार्य ने किया था, जिन्होंने धूम 3 बनाई थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन अपनी खामियों के कारण यह ज्यादा समय तक सिनेमाघरों में टिक नहीं पाई। यही कारण है कि 150 करोड़ रुपये की कमाई के बाद भी इस बड़े बजट की फिल्म को फ्लॉप घोषित कर दिया गया।


जीरो 
फिल्म जीरो के लिए शाहरुख खान ने काफी मेहनत की थी. फिल्म में उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों को प्रभावित किया, लेकिन कमजोर स्क्रिप्ट के कारण फिल्म कमाल नहीं कर पाई. दुनिया भर में फिल्म ने 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की लेकिन ज्यादा बजट के कारण इसे फ्लॉप घोषित कर दिया गया।


आदि पुरुष

इस लिस्ट में प्रभास की आदिपुरुष का नाम भी शामिल है। इस फिल्म का लोग काफी समय से इंतजार कर रहे थे. हालांकि रिलीज के बाद इस फिल्म पर काफी विवाद हुआ था. फिल्म ने 380 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया, लेकिन 500 करोड़ रुपये के बजट के कारण यह हिट फिल्मों की श्रेणी में नहीं आ सकी।