×

2025 में बॉक्स ऑफिस पर होगा बॉलीवुड का कब्जा, ये 5 सबसे महंगी फिल्में पार लगाएंगी बॉलीवुड की डूबती नैय्या 

 

मूवीज न्यूज डेस्क-  साल 2023 में धमाल मचाने के बाद अब बॉलीवुड अगले साल की तैयारी में जुट गया है. इस साल ना तो शाहरुख खान की फिल्में रिलीज होंगी और ना ही सलमान खान नजर आएंगे. लेकिन आमिर खान साल के अंत में एक बड़ी फिल्म के साथ वापसी करने जा रहे हैं। खैर, साल 2025 काफी धमाकेदार होने वाला है। कई बड़ी फिल्में आने वाली हैं, जिनकी घोषणा पहले ही हो चुकी है। इस लिस्ट में शाहरुख, सलमान खान के अलावा सनी देओल भी शामिल हैं। हाल ही में उनकी फिल्म को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। वहीं दूसरी ओर YRF स्पाई यूनिवर्स की भी एक बड़ी फिल्म आ रही है। इसमें ऋतिक रोशन को जूनियर एनटीआर की चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। इस साल भी कई बड़ी फिल्में आने वाली हैं, जो काफी बड़े बजट पर बनी हैं। कार्तिक आर्यन से लेकर अजय देवगन और अक्षय कुमार तक... इन तीनों सितारों की पाइपलाइन में कई बड़े बजट की फिल्में हैं, जिनका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस साल भी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई करने वाली हैं. लेकिन अब हम आपको साल 2025 की बड़े बजट की फिल्मों के बारे में बताएंगे।


1. किंग: शुरुआत करते हैं शाहरुख खान की 'किंग' से। फिल्म की शूटिंग जल्द ही शुरू होने वाली है. इसमें शाहरुख खान के अलावा सुहाना भी नजर आएंगी. पहले यह पूरी तरह से सुहाना की फिल्म होने वाली थी। पता चला कि इस फिल्म में शाहरुख खान ने 200 करोड़ रुपये का निवेश किया है। लेकिन अब क्योंकि इस फिल्म में शाहरुख मुख्य भूमिका निभाने जा रहे हैं तो इसे पहले से भी बड़े लेवल पर तैयार किया जाएगा. फिल्म की शूटिंग जून 2024 में होगी। पहला शेड्यूल लंदन में शूट किया जाएगा, जिसके लिए सुहाना ने ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है। यह अगले साल की बड़े बजट की फिल्मों में से एक होगी।


2. लाहौर 1947: सनी देओल और प्रीति जिंटा की 'लाहौर 1947' खूब सुर्खियां बटोर रही है। पिक्चर की शूटिंग जुलाई 2024 तक खत्म होने वाली है। सनी देओल ने अपने हिस्से की शूटिंग पूरी कर ली है। फिल्म की बड़ी स्टारकास्ट का ऐलान काफी पहले ही किया जा चुका है. इस फिल्म को आमिर खान प्रोड्यूस कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि फिल्म में उनका कैमियो हो सकता है। फिल्म का बजट 100 करोड़ रुपये से ज्यादा बताया जा रहा है. हालांकि, 'गदर 2' से शानदार कमाई के बाद यह फिल्म भी उनके करियर के लिए काफी अहम होने वाली है।


3. सिकंदर: सलमान खान ने इस साल ईद पर फिल्म के नाम की घोषणा की थी. यह अगले साल ईद 2025 पर सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म को साजिद नाडियाडवाला प्रोड्यूस कर रहे हैं। वहीं, इसका निर्देशन एआर मुरुगादॉस कर रहे हैं। हाल ही में इस फिल्म से रश्मिका मंदाना जुड़ी हैं। बेशक साल 2023 सलमान खान के लिए कुछ खास नहीं रहा हो, लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की गारंटी देती है. 'पुष्पा 2' एक्ट्रेस की लोकप्रियता का पूरा फायदा 'सिकंदर' को भी मिलेगा। यह एक बड़े बजट की एक्शन थ्रिलर फिल्म होगी। हालांकि, सलमान के इस फिल्म के लिए हां कहने की एकमात्र वजह इसकी कहानी है। फिल्म में संगीत प्रीतम दे रहे हैं।


4. वॉर 2: YRF स्पाई यूनिवर्स की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई करेगी. ऋतिक रोशन और जूनियर एनटीआर को एक साथ देखने के लिए फैंस काफी उत्साहित हैं। दोनों फिलहाल अपने-अपने हिस्से की शूटिंग कर रहे हैं। फिल्म में कियारा आडवाणी भी नजर आने वाली हैं। हाल ही में सेट से दोनों का एक लुक भी लीक हुआ था. 'वॉर' का सीक्वल हर लिहाज से बड़ा होगा। इसमें भरपूर एक्शन और ड्रामा होने वाला है. इसका बजट भी 200 करोड़ रुपये से ज्यादा बताया जाता है।


5. लव एंड वॉर: संजय लीला भंसाली ने कुछ समय पहले फिल्म का ऐलान किया है। इसमें रणबीर कपूर के अलावा आलिया भट्ट और विक्की कौशल शामिल हैं। भंसाली अपनी फिल्मों में पानी की तरह पैसा बहाते हैं, हर सीन को परफेक्ट बनाने के लिए बड़ी-बड़ी टीमें लगाई जाती हैं। हाल ही में उनकी वेब सीरीज 'हीरामंडी' स्ट्रीम हुई थी, जो 200 करोड़ रुपये के भारी भरकम बजट में बनी है, तो सोचिए वह फिल्मों पर कितना खर्च करेंगे? इस फिल्म में तीनों सितारे अलग-अलग अंदाज में नजर आने वाले हैं।