×

क्या आपना स्टारडम खोने से डरती हैं अभिनेत्री आलिया भट्ट

 

बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर और डायरेक्टर महेश भट्ट और उनकी पत्नी अभिनेत्री सोनी राजदान अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं। महेश भट्ट ने तो कई बार अपनी पर्सनल लाइफ सरेआम किया है। वो हमेशा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर बात करते रहते हैं। लेकिन महेश और सोनी की बेटी आलिया भट्ट किसी भी मुद्दे पर अपनी राय देने से बचती है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में 7 साल पूरे कर चुकी आलिया बेबाकी और बेधड़क ओपिनियन से बचती रही हैं।आलिया ने के अनुसार, एक एक्टर के तौर पर आपको हमेशा ही अपने बारे में जागरुक रहना पड़ता है, लोग आपको किस नजरिए से देख रहे हैं और आपकी इमेज लोगों के सामने कैसी है, इसका ख्याल रखना पड़ता है। मेरे कई चेहरे हैं, खुशी का, दुख का, उत्साह का, परेशानी का। हर समय के लिए एक चेहरा तैयार रखना पड़ता है, इसके अलावा एक और चीज है कि मुझ पर हमेशा लोगों को खुश रखने का दबाव रहता है और मैं चाहती हूं कि लोग मुझे एक बेहतरीन इंसान समझे। यही कारण है कि मैं सेट पर भी समय पर पहुंचती हूं क्योंकि मैं किसी को भी परेशान नहीं करना चाहती हूं।

आलिया ने एक बार इंटरव्यू में कहा था कि, यंग लड़कियां आपको फॉलो करती हैं और आप एक बने-बनाए ढांचे से इतर नहीं जा सकते हैं। ऐसा नहीं है कि आपकी खुद की सोच नहीं हो सकती है या आप किसी चीज को लेकर अपना प्वाइंट ऑफ व्यू नहीं रख सकते हैं लेकिन अगर आपकी पॉपुलर ओपिनियन नहीं है तो आप कई लोगों को नाराज कर सकते हैं और अगर ऐसा होता है तो सोशल मीडिया के दौर में चीजें बद से बदतर हो सकती हैं। चाहे मैं किसी भी तरह के हालातों से गुजर रही हूं, लेकिन आलिया भट्ट एक स्टार के तौर पर मुझे हमेशा सही दिखना होता है।

गली बॉय के प्रमोशन्स में आलिया ने कहा था कि, मुझे नहीं लगता कि हम किसी भी तरीके से पॉलिटिकली एक्टिव हैं। वो भी ऐसे समय में, जहां छोटी से छोटी बात को लेकर लोग सोशल मीडिया पर बतगंड बना सकते हैं। आज के दौर में किसी मुद्दे के लिए खड़ा होना भी कई मामलों में आपके लिए भारी पड़ सकता है। मुझे लगता है कि शांत रहना बेहद अच्छी चीज है। आप जिसमें विश्वास रखते हैं, वो विश्वास बनाए रखिए, उसी चीज पर फोकस करिए जो काम आप यहां करने आए हैं और एक अच्छा इंसान बनने की कोशिश कीजिए। इसके अलावा मेरे पिता ने ये भी कहा था कि अगर आपको किसी मुद्दे को लेकर जानकारी नहीं है तो उस बारे में बात करने से बेहतर है कि आप उस मुद्दे पर चुप्पी साध कर रखें। खैर अगर हम आलिया के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही कई फिल्मों में नजर आ रही हैं।इसके अलाव उनकी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म कलंक है जो बॉक्स आफिस पर अच्छा कारोबार कर रही है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में 7 साल पूरे कर चुकी आलिया भट्ट बेबाकी और बेधड़क ओपिनियन से बचती रही हैं। आलिया ने एक बार इंटरव्यू में कहा था कि, यंग लड़कियां आपको फॉलो करती हैं और आप एक बने-बनाए ढांचे से इतर नहीं जा सकते हैं। ऐसा नहीं है कि आपकी खुद की सोच नहीं हो सकती है या आप किसी चीज को लेकर अपना प्वाइंट ऑफ व्यू नहीं रख सकते हैं लेकिन अगर आपकी पॉपुलर ओपिनियन नहीं है