×

अगर आमिर खान के फैन हैं तो ज़रूर जाननी चाहिए आपको ये बातें

 

आमिर खान फिल्मो में अपनी अदायगी और परफेक्शन के लिए जाने जाते है लेकिन कुछ बातें है जो आमिर के बारे में बहुत काम लोग ही जानते हैं। आइये आज हम आपको आमिर की कुछ ऐसी ही बातों से रूबरू कराते हैं।

1.आमिर खान अपने काम में तो परफेक्शन रखतें ही हैं लेकिन क्या आपको पता ये खेल में भी उतना ही परफेक्शन रखते है।  आमिर खान स्कूल टाइम में लॉन टेनिस के अच्छें खिलाडी रह चुकें हैं। आमिर ने कई स्टेट लेवल के कम्पीटीशन्स भी जीते हैं। रॉजर फेडरर इनके फेवरेट खिलाडी हैं।

2.आमिर ने अवांतर नाम से एक थिएटर ग्रुप ज्वाइन किया था जिसमें उन्होंनें 2 साल बैक स्टेज काम करने के बाद अपने करियर के रूप में इसे चुनना तय किया।

3.होली आमिर की पहली फीचर्ड फिल्म थी जिसमें क्रेडिट्स में इनका नाम आमिर हुसैन खान लिखा गया था। फिल्म में आशुतोष गोवारिकर ने भी अभिनय किया था।

4.क़यामत से क़यामत तक मूवी के दौरान आमिर और जूही काफी अच्छे दोस्त बन गए थे लेकिन इसके बाद इश्क़ फिल्म की शूटिंग के दौरान आमिर के एक मज़ाक से दोनों में दूरियां आ गयी थी। इसके बाद इन्होंनें कोई फिल्म साथ में नहीं की।

5.इनकी पत्नी किरण के अनुसार आमिर को खाते रहने की भी समस्या है और आमिर नहाना भी नहीं पसंद करते है।

6.आमिर को सामाजिक कार्यो में ज़्यादा से ज़्यादा योगदान करना अच्छा लगता है इसके साथ ही आमिर यूनिसेफ के ब्रांड एम्बेस्डर भी है।

7.आमिर खान के फैंस की लिस्ट में जैकी चैन तक शुमार है।

8.आमिर खान ने अक्षय और ट्विंकल खन्ना की शादी का पूरा वीडियो खुद शूट किया था।

9.शाहरुख़ खान की डर से लेकर सलमान की हम आपके हैं कौन हैं के लिए आमिर ही प्रोडूसर और डायरेक्टर की पहली पसंद थे पर आमिर ने ये फिल्में ठुकरा दी और दोनों ही फिल्में एक बड़ी हिट साबित हुई थी।

10.आमिर जब घर पर होते हैं तो वो सबसे ज़्यादा समय अपने बेटे आज़ाद के साथ बिताना पसंद करते हैं।