×

Aashram Review: ढ़ोंगी बाबा की पोल खोलता है प्रकाश झा यह शो

 

भारत आज ओटीटी एक बड़ा प्लेटफॉर्म बन चुका है। हर दिन यहाँ कई बड़ी फिल्मे और शो रिलीज हो रहे है। इसी कड़ी में प्रकाश झा भी भी अपनी वेब सीरिज को लोगो के सामने लेकर आए है। प्रकाश झा भारत से सबसे विवादित फ़िल्म निर्देशकों में से एक है। उसकी फिल्मे समाज में चल रही बुराइयों को आईना दिखाती है। अब एक बार फिर वह एक विवादित टॉपिक पर वेब सीरिज लेकर आए है।

कहानी 

भारत में हम कई सालो से देख रहे है कई धर्म गुरु धर्म के नाम पर लोगो को बेवकूफ़ बनाने का काम कर रहे है। इस शो की कहानी इसी थीम पर आधारित है। यह कहानी एक काल्पनिक जगह काशीपुर वाले बाबा के किरदार से शुरू होती है। जिन्हें लोग कई नामो से पुकारते है। बाबा समाजिक रूप से बिछड़े लोगो की मदद करते रहते है। जिसके चलते लोगो में उनको लेकर विश्वाश पैदा हो जाता है। बाबा के आश्रम में लोगो को रहने की छुट है जिन्हें यहाँ काम करने के लिए पैसे भी दिए जाते है।

कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब किसी बड़े प्रोजेक्ट में दौरान के कंकाल मिलता है जिसके बाद इसकी जांच शुरू की जाती है। इसकी जांच के लिए  इंस्पेक्ट उजागर सिंह ड्यूटी लगाई जाती है। जिसके बाद आश्रम के एक बाद एक राज लोगो के सामने आते है। जिनका सीधा संबंध बाबा के साथ जुड़ता है । यही से शुरू होता है आस्था और अंध भक्ति का खेल।

कास्ट एंड एक्टिंग 

बॉबी देओल, अदिति पोहनकर, चंदन रॉय सान्याल, दर्शन कुमार, अनुप्रिया गोयनका । 

इस शो के कई कलाकारों ने अपने किरदार के साथ बखूबी से इंसाफ किया है।  अदिति पोहनकर का काम काबिले तारीफ है। दर्शन कुमार, अनुप्रिया गोयनका ने भी अपनी किरदार को अच्छे से निभाया है। वही बात की जाए बॉबी देओल के किरदार की तो उसके थोड़ी कमज़ोरी नज़र आती है। कुछ सीन में बॉबी काफी दमदार अनज़र आते है लेकिन कुछ कुछ जगह वह किरदार से भटकते हुए नज़र आते है।

क्या कमी रह गयी 

इस वेब सीरिज की ताकत इसकी कहानी है तो कमज़ोरी भी वही है। कई बार आपको अहसास होता ही कहानी जो ज़बरदस्ती खींचने की कोशिश की गयी है। वही बॉबी देओल कई जगह काफी कमजोर नज़र आते आते है जिससे कहानी का मजा कम हो जाता है।

क्या अच्छा है 

ओटीटी प्लेटफॉर्म का सबसे बड़ा फायदा यही है की ज आपको दिखाना होता है वो आप दिखा सकते है गर यह सीरिज टीवी पर या किसी फ़िल्म के रूप में सिनेमाघरों में रिलीज होती तो इसमें काफी कट लग सकते थे। लेकिन इंटरनेट पर आपको पूरी आज़ादी है जिसका फायदा प्रकाश झा को मिल गया है। कहानी काफी ज्यादा मजेदार है जिसको देख कर मजा आता है। 

रिव्यु 

कुल मिलकर यह वेब सीरिज एक अच्छा ड्रामा है जिसको आप एन्जॉय कर सकते है। निर्देशन काफी अच्छा है और एक्टिंग भी काफी सही है। इस तरह की कहानियाँ काफी कम देखने को मिलती है जो दुनिया का सच आपके सामने लेकर आती है। हम इस वेब सीरिज को 3 / 5 स्टार देगे।