×

Mahima Chaudhary Birthday जब एक हादसे ने बदल दी शाहरूख खान की फिल्म परदेस की अभिनेत्री की पूरी दुनिया

 

मनोरंजन न्यूज डेस्क। बॉलीवुड के मशहूर और सुपरस्टार अभिनेता शाहरुख खान के साथ फिल्म परदेस में नजर आने वाली अभिनेत्री महिमा चौधरी की फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी है। हालांकि ये बात अलग है कि उनको पिछले काफी समय से किसी फिल्म में नहीं देखा गया है। लेकिन आपको बता दें कि, एक समय था जब महिमा चौधरी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थी। उनकी पहली फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के साथ थी जिसका निर्देशन सुभाष घई ने किया था। परदेस उस वक्त की रिलीज सुपरहिट फिल्मों ​की लिस्ट में आती है। जिससे अभिनेत्री महिमा चौधरी रातों रात बॉलीवुड की सुपरस्टार अभिनेत्री की लिस्ट में शामिल हो गई।

अगर हम बात करें अभिनेत्री महिमा चौधरी की तो वो आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने अपनी जिंदगी के 48 साल पूरे कर लिए हैं, हालांकि उनकी खूबसूरती को देखकर उम्र का अंदाजा लगा पाना बेहद मुश्किल है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, अभिनेत्री महिमा चौधरी बॉलीवुड की फिल्मों में नजर आने के अलावा एक सिंगल मदर भी हैं। उनकी एक बेटी है जिसका नाम अरियाना है, महिमा चौधरी अपनी बेटी अरियाना से बहुत प्यार करती हैं। महिमा चौधरी की बेटी अरियाना बिल्कुल अपनी मम्मी की तरह दिखाई देती है।

अरियाना की कुछ तस्वीरें भी सामने आई है जो आप तो यहां पर देख सकते हैं कि वो कितनी क्यूट और खूबसूरत लग रही है। हालांकि महिमा चौधरी की बेटी अभी टीनएजर है, महिमा ने अपनी बेटी अरियाना की परवरिश के लिए बॉलीवुड की फिल्मों से दूरी बना ली है। एक बार खुद उन्होंने खुलासा किया था कि, उन्हें फिल्मों में साइड रोल मिल रहे थे, जिन्हें वो चाहती तो कर सकती थी लेकिन अभिनेत्री ने अपना वक्त फिल्मों में काम करने के बजाय बेटी की परवरिश में लगाना ज्यादा बेहतर समझती है।

जिसकी वजह से उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली। हालांकि वो अक्सर इवेंट्स और ब्रांड एंडोर्समेंट को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। अभिनेत्री महिमा चौधरी का ने अपने करियर की शुरूआत फिल्म परदेस से की थी। फिल्म के सुपरहिट होने के बाद उनके पास कई फिल्मों के ऑफर भी आए थे। जिसमे दिल है तुम्हारा, दिल क्या करे जैसी फिल्में शामिल थी।

लेकिन अभिनेत्री के साथ हुई एक दुर्घटना ने उनकी जिंदगी बदल दी। जिसकी वजह से उनके फिल्मी करियर पर काफी असर पड़ा था, अभिनेत्री ने एक बार बताया था कि, वो एक एक्सीडेंट के दौरान बुरी तरह घायल हो गई थी। जिसकी वजह से उनके चेहरे पर कांच के टुकड़े घुस गए थे, उनकी सर्जरी की गई थी और उन कांच के टुकड़ों को उनके चेहरे से निकाला गया था।

इस हादसे के बाद इससे उभरने में उनको काफी ज्यादा समय लग गया था, जिसके बाद वो धीरे-धीरे गुमनामी की दुनिया में चलती चली गई और आज फिल्मों की दुनिया से दूर है।