×

हॉलीवुड की मशहूर सिंगर Taylor Swift की अश्लील तस्वीरों से अमेरिकी संसद में मचा बवाल, Deepfake AI पर सख्ती बरतने की उठी अपील 

 

हॉलीवुड न्यूज़ डेस्क - आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के जितने फायदे हैं उतने ही नुकसान भी हैं। एआई के चलन के बाद डीपफेक के मामले दिन-ब-दिन तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसका शिकार बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड एक्ट्रेस तक हो रही हैं। वैसे तो अभिनेत्रियां सालों से डीपफेक तस्वीरों और वीडियो का शिकार होती रही हैं, लेकिन रश्मिका मंदाना के बाद यह मुद्दा हाईलाइट हो गया है। रश्मिका ने खुद के लिए स्टैंड लिया और आरोपी के खिलाफ पुलिस केस भी दर्ज कराया। अब हॉलीवुड सिंगर टेलर स्विफ्ट भी इसका शिकार बन गई हैं।


टेलर स्विफ्ट बनी डीपफेक की शिकार!
'लवर' सिंगर टेलर स्विफ्ट बनी डीपफेक का शिकार! हाल ही में टेलर की अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट की गईं, जो वायरल हो गईं। फैंस ने टेलर के समर्थन में आवाज उठाई और उनकी आपत्तिजनक तस्वीरें हटाने की मांग की। इसके बाद एक्स की टीम ने एक्शन लिया और टेलर की सारी अश्लील तस्वीरें हटवा दीं।


टेलर स्विफ्ट के समर्थन में राजनेता
भले ही टेलर स्विफ्ट की अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया से हटा दी गई हों, लेकिन विवाद अभी थमा नहीं है। टेलर की डीपफेक तस्वीरों पर न सिर्फ इंटरनेट बल्कि अमेरिकी संसद और कांग्रेस में भी चर्चा शुरू हो गई है। अमेरिकी नेता टेलर का समर्थन कर रहे हैं और इस तकनीक के खिलाफ कानून बनाने की मांग कर रहे हैं.


एबीसी के मुताबिक, व्हाइट हाउस की प्रवक्ता कैरिन जीन-पियरे ने डीपफेक तकनीक के खिलाफ एक कानून पारित करने की मांग की है। कैरिन ने कहा, "हम उन तस्वीरों के फैलने की खबरों से परेशान हैं। यह चिंताजनक है।" प्रवक्ता ने आगे कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को आपत्तिजनक छवियों और गलत सूचनाओं से बचने के लिए सख्त नियम लागू करने चाहिए। अमेरिकी प्रतिनिधि जो मॉरेल ने टेलर स्विफ्ट की वायरल हो रही अश्लील तस्वीरों को भयावह बताया है।