×

Golden Globes 2024 में Robert Downey Jr ने मारी बाज़ी, इस फिल्म के लिए जीता बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का खिताब 

 

हॉलीवुड न्यूज़ डेस्क - गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2024 में कई फिल्मों का जलवा देखने को मिला। क्रिस्टोफर नोलन द्वारा निर्देशित ओपेनहाइमर महोत्सव में अपना जादू बिखेरने में कामयाब रही। इस इवेंट में इस बार हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर का दबदबा देखने को मिला है।


फिल्म ओपेनहाइमर के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार दिया गया। यह तीसरी बार है जब उन्होंने यह प्रतिष्ठित पुरस्कार जीता है। क्रिस्टोफर नोलन की 'ओपेनहाइमर' में लुईस स्ट्रॉस की भूमिका निभाने के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता की श्रेणी में सम्मानित किया गया है।


पिछले साल यानी 2023 में रिलीज हुई इस फिल्म ने दुनिया भर में तहलका मचा दिया था. इस फिल्म को भारत में काफी पसंद किया गया था। यहां यह 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन करने में सफल रही थी। इस कैटेगरी में कई दिग्गज सितारे भी नॉमिनेट हुए थे. पुअर थिंग्स के लिए विलेम डेफो, किलर्स ऑफ द फ्लावर मून के लिए रॉबर्ट डी नीरो, बार्बी के लिए रयान गोसलिंग, मई और दिसंबर के लिए चार्ल्स मेल्टन और पुअर थिंग्स के लिए मार्क रफ्फालो भी दौड़ में थे, लेकिन रॉबर्ट ने उन सभी को पछाड़ दिया। इस अवॉर्ड पर कब्ज़ा कर लिया है।


पुरस्कार प्राप्त करने के बाद उन्होंने अपने ओपेनहाइमर सहयोगियों की प्रशंसा की। इसके साथ ही वह अपनी स्पीच में अपनी पत्नी सुजैन डाउनी की भी तारीफ करते नजर आए. रॉबर्ट डाउनी जूनियर की लोकप्रियता भारत में भी काफी ज्यादा है. लोग उन्हें लौह पुरुष के नाम से पहचानते हैं. उनकी सभी फिल्में हिंदी भाषा में अच्छा बिजनेस करती हैं।