×

Donald Trump के खिलाफ बयान देकर बुरे फंसे Robert De Niro, हाथ से निकली ये बड़ी उपलब्धि 

 

हॉलीवुड न्यूज़ डेस्क - रॉबर्ट डी नीरो को डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ बयानबाजी करने की भारी कीमत चुकानी पड़ी है। फिल्म अभिनेता को नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्रॉडकास्टर्स की ओर से लीडरशिप अवॉर्ड लेना था। हालांकि, अब इसे रद्द कर दिया गया है। मालूम हो कि रॉबर्ट ने इस सप्ताह न्यूयॉर्क में पूर्व राष्ट्रपति के आपराधिक मुकदमे के बाहर डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ टिप्पणी की थी, जिसके बाद उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। मंगलवार को मैनहट्टन में पूर्व राष्ट्रपति के आपराधिक मुकदमे के बाहर ऑस्कर विजेता अभिनेता की ट्रंप विरोधी तीखी टिप्पणियों ने सभी का ध्यान खींचा।


इसे देखते हुए नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्रॉडकास्टर्स लीडरशिप फाउंडेशन ने अगले सप्ताह अमेरिका की सेवा के उत्सव में शामिल होने के लिए रॉबर्ट डी नीरो को दिया गया निमंत्रण रद्द कर दिया है। डी नीरो को जो बिडेन के राष्ट्रपति अभियान की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में आमंत्रित किया गया था। डी नीरो को संगठन के 2024 लीडरशिप अवॉर्ड को स्वीकार करना था, जो धर्मार्थ कार्य और सार्वजनिक सेवा के लिए नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्रॉडकास्टर्स लीडरशिप फाउंडेशन का सर्वोच्च व्यक्तिगत सम्मान है। ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता ने एक अमेरिकी अखबार को बताया कि यह कार्यक्रम गर्व से द्विदलीय था।


उन्होंने कहा, 'जबकि हम हर अमेरिकी के बोलने की स्वतंत्रता और नागरिक भागीदारी के अधिकार का दृढ़ता से समर्थन करते हैं, यह स्पष्ट है कि श्री डी नीरो की हाल की हाई-प्रोफाइल गतिविधियाँ उस परोपकारी कार्य से ध्यान भटकाएँगी, जिसे हम मान्यता देने की उम्मीद कर रहे थे। पुरस्कार विजेताओं की सेवा पर ध्यान केंद्रित रखने के लिए, श्री डी नीरो अब इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे।' जवाब में, डी नीरो ने एक बयान में कहा, 'मैं एनएबी लीडरशिप फाउंडेशन के काम का समर्थन करता हूं और फाउंडेशन ने जो किया है, उसके लिए मैं अपनी प्रशंसा और आभार व्यक्त करना चाहता हूं। मैं उनके निरंतर अच्छे काम के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।'


डी नीरो ने हाल ही में ट्रम्प की व्हाइट हाउस में संभावित वापसी की चेतावनी देते हुए उन्हें तानाशाह कहा। अभिनेता ने कहा, 'अब वह अमेरिकी नागरिकों पर हमला करने के लिए हमारी अपनी सेना का इस्तेमाल करने का वादा कर रहे हैं। वह तानाशाह हैं, वह तानाशाह हैं।' ट्रम्प को गुरुवार को अपने पहले राष्ट्रपति अभियान को पटरी से उतारने से रोकने के लिए एक संभावित सेक्स स्कैंडल को रोकने की साजिश के तहत व्यावसायिक रिकॉर्ड को गलत तरीके से पेश करने के 34 मामलों में दोषी ठहराया गया था। फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए, डी नीरो ने कहा, "न्याय हुआ।"