×

हॉलीवुड की इस एक्ट्रेस के साथ हुआ रेप, ये कुश्ती समझती रहीं, अब जाकर उठा पर्दा 
 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क, कभी दुनिया की सबसे खूबसूरत मॉडल और अभिनेत्रियों में गिनी जाने वाली ब्रुक शील्ड्स के जीवन पर बनी डॉक्यूमेंट्री प्रिटी बेबी: ब्रुक शील्ड्स इस साल ओटीटी पर रिलीज होगी। हाल ही में इसका प्रीमियर हुआ। जिसमें ब्रूक ने एक ऐसा सच बताया है, जिससे उनके फैन्स हिल गए हैं. मशहूर अमेरिकी सुपरमॉडल और हॉलीवुड एक्ट्रेस ब्रुक शील्ड्स ने अपनी जिंदगी पर बनी डॉक्यूमेंट्री में ऐसा राज खोला है, जिसे जानकर हर कोई हैरान है।

ब्रुक शील्ड्स, जिन्होंने 11 साल की उम्र में हॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया और द ब्लू लैगून (1980) के साथ दुनिया भर में ख्याति प्राप्त की, दो भाग वाले वृत्तचित्र, प्रिटी बेबी: ब्रुक शील्ड्स का विषय है, जिसे हाल ही में सनडांस फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया गया था। है। यह डॉक्यूमेंट्री इसी साल ओटीटी प्लेटफॉर्म हुलुलु पर रिलीज होगी। उत्सव गुरुवार को खुला और ब्रुक शील्ड्स अपने वृत्तचित्र के प्रीमियर के बाद वापस सुर्खियों में है।

57 साल की हो चुकीं ब्रुक शील्ड्स ने बताया कि बाल कलाकार के रूप में प्रसिद्धि पाने के बाद जब वह बड़ी हुईं और विश्वविद्यालय की पढ़ाई पूरी की, तो उन्होंने फिर से फिल्मों में काम की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान उनकी मुलाकात एक पुराने परिचित से हुई। वह उन्हें अपने होटल के कमरे में ले गया। उसने कहा कि वह उनके लिए होटल से टैक्सी मंगवाएगा। डॉक्यूमेंट्री में ब्रुक शील्ड्स ने कहा कि होटल के कमरे में पहुंचने के बाद वह शख्स बाथरूम गया और काफी देर बाद लौटा. उसके शरीर पर कोई कपड़ा नहीं था। वह मुझ पर टूट पड़ा। इस एक्ट्रेस ने कहा, 'मुझे लगा कि वह मेरे साथ रेसलिंग कर रहा है... मेरा दम घुट रहा था। मैं उससे लड़ नहीं सका। मैं लड़ भी नहीं सकता था। मुझे लगा जैसे मैं बर्फ की तरह जम गया हूं। मुझे लगा कि किसी तरह मुझे बस बचकर यहां से निकल जाना चाहिए।

डॉक्युमेंट्री में आगे शील्ड्स ने कहा, 'जब मैं वहां से निकला और अपने दोस्त को फोन करके बताया कि होटल में क्या हुआ था, तो उसने कहा कि उसने तुम्हारा रेप किया है।' शील्ड्स ने कहा कि मैं उनकी बात पर विश्वास नहीं करना चाहता था। और यही वजह थी कि मैं इतने सालों तक चुप रहा। मैंने इस घटना के बारे में किसी से बात नहीं की। हालांकि ब्रुक शील्ड्स ने डॉक्युमेंट्री में यह तक नहीं बताया कि वह उसे कौन जानता था, उसका नाम क्या था, जिसने रेप किया. ब्रुक शील्ड्स के इस खुलासे ने अमेरिका समेत पूरी दुनिया में फैले उनके प्रशंसकों को झकझोर कर रख दिया है. कभी दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक मानी जाने वाली ब्रुक शील्ड्स ने 1997 में अमेरिकी टेनिस स्टार आंद्रे अगासी से शादी की थी। लेकिन वे दो साल भी साथ नहीं रहे और 1999 में उनका तलाक हो गया।