×

अभिनेता लियोनार्डो डिकेप्रियो ने दिल्ली के प्रदूषण पर जताई चिंता

 

दिल्ली में बढ रहे प्रदूषण की समस्या पर इस वक्त पूरा देश चिंतित है। लेकिन अब इस पर देश सिर्फ देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी लोग चिंतित हैं। जी हां आपको बता दें कि हाल ही में हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता लियोनार्डो डिकेप्रियो ने इस पर चिंता जताई हैं। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर अक्सर एक्टिव रहने वाले लियोनार्डो डिकेप्रियो ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दिल्ली की एक तस्वीर शेयर की है। जिसमे एक बच्ची अपने पिता के कंधे पर बैठी हुई है। इस बच्ची ने जो बोर्ड लिया है उसमे लिखा है कि, मुझे बेहतर भविष्य चाहिए। इस तस्वीर को शेयर करते हुए लियोनार्डो डिकेप्रियो ने लिखा कि, लगभग 1500 लोग दिल्ली, इंडिया गेट में जमा हुए थे, ये कहने के लिए कि बढ़े हुए प्रदूषण पर तुरंत एक्शन लिया जाए, वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के अनुसार इंडिया का वायू प्रदूषण 1.5 मिलियन लोगों की मौत का कारण है, इसके अनुसार प्रदूषण लोगों की मौत का पांचवा सबसे बड़ा कारण है। अभिनेता ने आगे लिखा कि, इतने सारे लोगों के सामने आने पर भारत की सरकार ने पांच मुद्दों पर काम शुरू कर दिया है।

— प्रधानमंत्री के ऑफिस में कुछ घंटो में ही एक टीम बनाई गई है जो इन मुद्दों पर काम करेगी।

— सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि फसल जलाने पर हुए वेस्ट पर एक हफ्ते के अंदर कोई समाधान ढूंढे।

— ग्रीन फंड को वायू प्रदूषण से लड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाए।

— पीएम ने एग्रीकल्चर मिनिस्टर से कहा है कि, वो जल्द ही फसल को जलाने के अलावा इस्तेमाल होने वाले किसी यंत्र को मुहैया करवाए।

— इन सब वादों के अलावा वायु अब भी प्रदूषित है, प्रदर्शनकारी लगातार सरकार पर प्रेशर बनाते रहेंगे जब तक प्रदूषण कम ना हो जाए।

वैसे आपको बता दें कि सिर्फ ​लियोनार्डो डिकेप्रियो की नहीं इससे पहले भी कई बॉलीवुड के अभिनेताओं राजनेता और समाज सेवक ने इस पर अपनी अपनी चिंता जता चुके हैं। साथ ही इसका समाधान निकालने की मांग भी की गई है। लेकिन अब तक इस पर कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किया गया है।

सोशल मीडिया पर अक्सर एक्टिव रहने वाले लियोनार्डो डिकेप्रियो ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दिल्ली की एक तस्वीर शेयर की है। एक बच्ची अपने पिता के कंधे पर बैठी हुई है। इस बच्ची ने जो बोर्ड लिया है उसमे लिखा है कि, मुझे बेहतर भविष्य चाहिए। अभिनेता लियोनार्डो डिकेप्रियो ने दिल्ली के प्रदूषण पर जताई चिंता