×

केटामाइन ड्रग ओवरडोज़ ने ले ली FRIENDS फेम एक्टर Matthew Perry की जान, इस रिपोर्ट में सामने आई मौत की वजह 

 

हॉलीवुड न्यूज़ डेस्क - 'फ्रेंड्स' में चैंडलर बिंग का किरदार निभाने वाले एक्टर मैथ्यू पेरी ने 28 अक्टूबर को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन से फैंस सदमे में हैं। हर कोई उनकी मौत के पीछे की वजह जानना चाहता है. शुक्रवार को जारी शव परीक्षण के अनुसार, मैथ्यू पेरी की मृत्यु केटामाइन के ओवरडोज़ से हुई। इसी केटामाइन के कारण वह बेहोश हो गये. चैंडलर बिंग अपने हॉट टब में डूब गया।


लॉस एंजिल्स काउंटी मेडिकल परीक्षक की रिपोर्ट 54 वर्षीय मैथ्यू पेरी की मृत्यु के लगभग सात सप्ताह बाद आई है। इस रिपोर्ट में नशीली दवाओं और शराब के दुरुपयोग का उल्लेख किया गया था। उनके लिव-इन सहायक ने उन्हें लॉस एंजिल्स स्थित घर में नीचे तैरते हुए निर्जीव पाया। टॉक्सिकोलॉजी रिपोर्ट में अभिनेता के सिस्टम में हेलुसीनोजेनिक एनेस्थेटिक केटामाइन की सांद्रता काफी अधिक पाई गई, जो आमतौर पर मॉनिटर की गई सर्जिकल देखभाल में उपयोग किए जाने वाले सामान्य एनेस्थीसिया से जुड़ी होती है।


शव परीक्षण रिपोर्ट में कहा गया कि मैथ्यू पेरी की मृत्यु केटामाइन के तीव्र प्रभाव के कारण हुई। इसके अतिरिक्त, उनके सिस्टम में कोरोनरी धमनी रोग और ओपिओइड-व्यसन दवा ब्यूप्रेनोर्फिन का प्रभाव भी पाया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, केटामाइन के ओवरडोज से मैथ्यू पेरी का शरीर अत्यधिक उत्तेजित हो गया होगा। इसकी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी होगी। आशंका है कि हॉट टब में औंधे मुंह फिसलने से पहले वह बेहोश हो गए होंगे।


रिपोर्ट के मुताबिक, मैथ्यू पेरी के मामले में दवा के सेवन का सटीक तरीका ज्ञात नहीं है। उनके पेट में थोड़ी मात्रा में दवा देखी गई. साथ ही हाल ही में उनके शरीर पर कोई सुई का निशान भी नहीं मिला. यू.एस. ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार, डिसोसिएटिव एनेस्थेटिक को हेलुसीनोजेन कहा जाता है। केटामाइन को तरल पदार्थ के साथ मिलाकर इंजेक्ट किया जा सकता है। इसे पाउडर के रूप में भी सूंघा जा सकता है या धूम्रपान किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैथ्यू पेरी 28 अक्टूबर को अपने लॉस एंजिल्स स्थित घर में बाथटब में डूबकर मृत पाए गए थे। अभिनेता के निधन के बाद उनके परिवार ने चुप्पी तोड़ी और कहा कि उनकी दुखद मौत से वे सभी स्तब्ध हैं।