×

International Yoga Day 2023 : योग ने इन हॉलीवुड सितारों की भी बदल दी ज़िन्दगी, लिस्ट में Iron Man का नाम भी शामिल 

 

हॉलीवुड न्यूज़ डेस्क - बुधवार यानी 21 जून को 8वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। सभी जानते हैं कि योग एक ऐसी देन है, जो सबके मन, तन और मन को स्वस्थ रखने में वरदान साबित हुई है। आम लोगों से लेकर बॉलीवुड सितारे भी अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में योग करते हैं। आज बॉलीवुड सेलेब्स ही नहीं हॉलीवुड स्टार्स भी इसे अपना रहे हैं। आइए जानते हैं उन हॉलीवुड सितारों के नाम जिन्होंने योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना लिया है।


जेनिफर एनिस्टन
दोस्तों फेमस अभिनेत्री जेनिफर एनिस्टन, जिनकी उम्र 54 साल है, लेकिन उनकी खूबसूरती को देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल है। वह इस उम्र में भी काफी फिट हैं। उनकी फिटनेस के पीछे योग का अहम रोल है। जेनिफर ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि जब भी उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से किसी चीज की तैयारी करनी होती है तो वह योग का सहारा लेती हैं।


मिली साइरस
हॉलीवुड की लोकप्रिय गायिका-अभिनेत्री माइली साइरस भी अपने दैनिक जीवन में योग करती हैं। माइली ने कई सालों तक योग किया है। माइली अष्टांग योग का सबसे ज्यादा अभ्यास करती हैं। सिंगर के मुताबिक यह योगासन एथलेटिक स्टाइल का है, जो हर सांस से जुड़ा है।


Beyonce
सुपरस्टार बियॉन्से को देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में योग करती हैं। उनका कहना है कि जब वह जिम नहीं जाती हैं तो योग करती हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि बियॉन्से की परफेक्ट बॉडी में योग की अहम भूमिका रही है।


रॉबर्ट डाउने जूनियर
आयरन मैन फेम रॉबर्ट डाउनी जूनियर रोजाना योग करते हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि एक वक्त था जब वो पूरी तरह से ड्रग्स में डूबे हुए थे। 2001 से ड्रग्स से दूर रहने के बाद अभिनेता ने योग करना शुरू किया और आज तक कर रहे हैं।


रयान गोसलिंग
अभिनेता शरीर और मन की भलाई के लिए योग का अभ्यास करता है। कुछ समय पहले वह अपने कुत्ते को योग स्टूडियो में लाने को लेकर भी वायरल हुए थे। वास्तव में, अभिनेता अपनी योग कक्षाओं को याद नहीं करते हैं।


एली गूल्डिंग
फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे'ज लव मी लाइक यू डू हिट गायक ऐली का योग के प्रति विशेष लगाव है। वह अपने इंस्टाग्राम पर योग करते हुए वीडियो और तस्वीरें भी शेयर करती रहती हैं।