×

फेमस हॉलीवुड एक्टर और एमी अवॉर्ड विजेता Andre Braugher का हुआ निधन, अभिनेता की मौत पर गम में डूबे फैन्स 

 

हॉलीवुड न्यूज़ डेस्क - मराठी सिनेमा जगत के बाद अब हॉलीवुड जगत से बुरी खबर आ रही है। 'होमिसाइड: लाइफ ऑन द स्ट्रीट' और 'ब्रुकलिन 99' श्रृंखला में महत्वपूर्ण भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले हॉलीवुड अभिनेता आंद्रे ब्रूघेर का निधन हो गया। उन्होंने 61 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। आपको बता दें कि आंद्रे एमी अवॉर्ड विजेता थे। आंद्रे की पीआर जेनिफ़र एलन ने उनकी मौत की पुष्टि की है.


आंद्रे की मौत से मनोरंजन जगत को झटका लगा है. उनके फैंस सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. आपको बता दें कि आंद्रे का जन्म शिकागो में हुआ था। उन्होंने 'ग्लोरी' में मॉर्गन फ़्रीमैन और डेन्ज़ेल वाशिंगटन के साथ भी अभिनय किया। इस जोड़ी ने पूरी तरह से अश्वेत सेना रेजिमेंट के बारे में अपनी फिल्म के लिए ऑस्कर जीता।

उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि हॉलीवुड में काम पाने के लिए उन्हें संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने अलग-अलग भूमिकाएं निभाईं. उन्होंने एंडी सैमबर्ग अभिनीत फॉक्स श्रृंखला 'ब्रुकलिन नाइन-नाइन' में कैप्टन रे होल्ट की भूमिका के साथ कॉमेडी की ओर भी रुख किया। यह सीरीज़ 2013 से 2021 तक आठ सीज़न तक चली। आंद्रे ने अपने करियर में 11 नामांकन में से दो एमी पुरस्कार जीते।


द हॉलीवुड रिपोर्टर के अनुसार, उन्हें नेटफ्लिक्स की मर्डर-मिस्ट्री एट द व्हाइट हाउस में मुख्य भूमिका के लिए चुना गया था। उनकी निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो उनकी शादी ब्रैबसन से हुई थी, जिनसे उनकी मुलाकात होमिसाइड के सेट पर हुई थी। इसके अलावा उनके तीन बेटे हैं।