×

इजरायली पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं होंगी अभिनेत्री नताली पोर्टमैन

 

अभिनेत्री नताली पोर्टमैन जो पहले एक इजरायली पुरस्कार समारोह में शामिल होने वाली थीं, उन्होंने देश में हो रही घटनाओं के मद्देनजर इसमें शामिल होने से मना कर दिया है। ऑस्कर विजेता अभिनेत्री के पास इजरायल और अमेरिका दोनों देशों की नागरिकता है। पिछले साल नवंबर में जेनेसिस फाउंडेशन ने उन्हें जेनेसिस प्राइज लॉरियट से सम्मानित करने की घोषणा की थी, जो इजरायल में नोबेल पुरस्कार के समान समझा जाता है।

फाउंडेशन ने एक बयान में कहा, “इजरायल में हुई हालिया घटनाओंे को लेकर वह बहुत परेशान हैं और वह इजरायल में किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होने में सहज महसूस नहीं कर रही हैं।”

बयान में आगे कहा गया, “हम इस बात से बेहद दुखी हैं कि उन्होंने राजनीतिक कारणों से इजरायल में होने वाले जेनेसिस पुरस्कार समारोह में शामिल न होने का फैसला किया है। हमें इस बात का डर है कि नताली के फैसले से हमारे परोपकारी पहल का राजनीतिकरण न हो। यह कुछ ऐसा है, जिससे बचने के लिए हमने पिछले पांच साल में कड़ी मेहनत की है।”

नताली (36) के प्रतिनिधि ने फिलहाल इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। अभिनेत्री के फैसले की वजह से फाउंडेशन ने 28 जून को आयोजित होने वाले पुरस्कार समारोह को रद्द कर दिया है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस