×

'द आर्चीज' ने मुझे म्यूजिक और एक्टिंग में खुद की पहचान बनाने में मदद की : डॉट

 

मुंबई, 18 दिसंबर (आईएएनएस)। एक्ट्रेस डॉट, जिनका असली नाम अदिति सहगल है, ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में जोया अख्तर की 'द आर्चीज' से डेब्यू किया। उनका कहना है कि इससे उन्हें म्यूजिक और एक्टिंग दोनों के जरिए खुद को अभिव्यक्त करने का मौका मिला।

डॉट ने म्यूजिकल फिल्म में एथेल की भूमिका निभाई।

एक्ट्रेस ने खुशी कपूर पर फिल्माए गए सभी चार डियर डायरी थीम्स को लिखा और गाया है, साथ ही बेट्टी (खुशी) के करेक्टर को अपनी आवाज दी है, 'एसिमेट्रिकल' गाना गाया और कंपोज किया है।

उन्होंने अन्य दो चार्टबस्टर्स 'ढिशूम ढिशूम' और 'सुनोह' भी गाए हैं।

डॉट ने कहा, ''मैं 'द आर्चीज' म्यूजिक को लिस्नर्स से मिल रहे जबरदस्त प्यार से रोमांचित हूं। म्यूजिक मेरी पहचान का एक बड़ा हिस्सा है। फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से बहुत पहले मैं एक सॉन्गराइटर थी। 'द आर्चीज' ने मुझे म्यूजिक और एक्टिंग दोनों के जरिए खुद की पहचान बनाने में मदद की, इसलिए स्वाभाविक रूप से यह हमेशा मेरा सबसे पसंदीदा प्रोजेक्ट रहेगा।''

एक्ट्रेस ने कहा, "यह एल्बम मेरे लिए खास है। मुझे जोया, जावेद अख्तर, एसईएल और अंकुर तिवारी जैसे इंडस्ट्री के अग्रणी लोगों के साथ-साथ इंडी म्यूजिशियन तेजस और द आइलैंडर्स के साथ काम करने का मौका मिला।"

डॉट इस बात से खुश हैं कि 'सुनोह' 2023 के सबसे ज्यादा सुने जाने वाले गानों में शुमार है।

"'सुनोह' हम सभी के लिए एक खास स्थान रखता है। यह पहला गाना था जिसे हमने तैयार किया और शूट किया। इतने सारे लोगों के साथ जुड़ना वास्तव में खुशी की बात है!"

डॉट मानती हैं कि फिल्मों के लिए सॉन्ग लिखना एक बेहद अलग क्रिएटिव प्रोसेस है जिसका उन्होंने भरपूर आनंद लिया है।

एक्ट्रेस ने कहा, ''स्क्रीन के लिए लिखना मेरे बेडरुम या कॉलेज प्रैक्टिस रूम में रचना करने से बहुत अलग अनुभव है! यह एक अत्यधिक सहयोगात्मक प्रक्रिया है जहां पहला फोकस नैरेटिव पर है।"

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी