×

विदेशो में पढ़ चुके है बॉलीवुड के ये स्टार्स

 

वैसे तो बॉलीवुड के काम ही कलाकारों का नाता पढाई से है।  लेकिन बॉलीवुड के कुछ कलाकार ऐसे भी है जिन्होंने विदेशो में जाकर पढाई की है।  आज हम आपको बॉलीवुड के उन कलाकारों से रूबरू कर आने वाले है जिन्होंने महंगे और प्रतिष्ठित इंटरनेशनल कॉलेजेस में पढाई की है। इस में शामिल कई कलाकारों के नाम आपको काफी हैरान कर सकते है।  

सैफ अली खान 

सैफ अली खान एक बहुत अमीर परिवार से आते है ।  सैफ काफी काम उम्र में अपनी पढाई के लिए इंग्लैंड चले गए थे।  जहा उन्होंने लॉकर्स पार्क स्कूल में पढाई की।  वही स्कूल खतम होने के बाद सैफ ने सैफ ने विनचेस्टर कॉलेज में अपनी पढाई पूरी की।  

रणबीर कपूर 

रणबीर कपूर जबरदस्त एक्टर है लेकिन पढाई के मामले में रणबीर काफी कमजोर थे।  जिसके बाद भी उन्होंने  अमेरिका के न्यूयॉर्क में स्थित स्कूल ऑफ विजुएल आर्ट्स में फिल्ममेकिंग की पढ़ाई की।  जिसके चलते आज वह एक काबिल एक्टर बन गए।  

इमरान खान 

बॉलीवुड के फ्लॉप एक्टर में से एक इमरान ने अपना ज्यादतर वक्त विदेश में बिताया है।  इमरान ने कैलिफोर्निया के फ्रीमोंट हाई स्कूल में पढाई की।  जिसके बाद उन्होंने न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी में भी पढाई की।  

रणदीप हुड्डा 

रणदीप हुड्डा का नाम बॉलीवुड के दमदार कलाकारों को लिस्ट में शुमार है।  रणदीप ने मेलबॉर्न यूनिवर्सिटी से बिजनेस मैनेजमेंट में बैचलर्स डिग्री हासिल  की।  वही ऑस्ट्रिया जा कर उन्होंने एक्टिंग का कोर्स भी किया।  

वरुण धवन

वरुण अपनी ओवर एक्टिंग के चलते बॉलीवुड में काफी ज्यादा चर्चा में रहते है।  वरुण इंगलैंड की नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी से बिजनेस मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन  पूरा किया है।  वही अभी फिल्मो में काफी ज्यादा सक्रिय है।