×

जब Salman Khan ने फिल्म इंडस्ट्री के इस मशहूर डायरेक्टर को ही जड़ दिया था जोरदार तमाचा, जानिए क्यों भड़क उठे थे भाईजान 

 

गॉसिप न्यूज़ डेस्क - 80 और 90 के दशक में डायरेक्टर फिल्म इंडस्ट्री में भगवान हुआ करते थे। सभी एक्टर्स उनके हर आदेश का सिर झुकाकर पालन करते थे। लेकिन उस दौर में भी सलमान खान ने एक डायरेक्टर को तमाचा जड़ दिया था। वो चलते-चलते कोई छोटे-मोटे डायरेक्टर नहीं थे, बल्कि उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी हैं और आज वो इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम हैं। ये फिल्म डायरेक्टर कोई और नहीं बल्कि सुभाष घई हैं। अगर आपको लगता है कि ये सिर्फ एक कहानी है, तो ऐसा नहीं है, ये बिल्कुल सच है।


आउटसाइडर होकर बनाया नाम

'ताल', 'सौदागर' और 'राम लखन' जैसी फिल्मों का निर्देशन कर सुभाष घई के निर्देशन ने सभी को अपना दीवाना बना लिया। क्या आप जानते हैं कि आउटसाइडर होने के कारण उन्हें काफी पापड़ बेलने पड़े। अपनी मेहनत और लगन के बल पर आखिरकार वो इंडस्ट्री पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हो गए। आपको बता दें, सुभाष घई का जन्म 24 जनवरी 1945 को नागपुर में हुआ था। उनके पिता दिल्ली में डेंटिस्ट थे। पढ़ाई के बाद डायरेक्टर मुंबई आ गए लेकिन उन्हें नहीं पता था कि काम कैसे शुरू किया जाए। इंडस्ट्री में किसी को न जानने के बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी। खुद को कॉन्फिडेंस देने के लिए उन्होंने मोटिवेशनल स्टोरीज पढ़ना शुरू किया।


राजेश खन्ना से की थी प्रतिस्पर्धा

सुभाष घई के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने यूनाइटेड प्रोड्यूसर्स फिल्मफेयर द्वारा आयोजित एक प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था, जिसमें उनका मुकाबला एक्टर राजेश खन्ना से था। इस प्रतियोगिता में 5000 लोगों में से उन्हें, राजेश खन्ना और धीरज कुमार को विजेता घोषित किया गया था। इसके बाद राजेश खन्ना को तो बहुत जल्द फिल्म में रोल मिल गया लेकिन सुभाष घई को 1 साल तक इंतजार करना पड़ा।


सलमान खान ने मारा था थप्पड़

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान खान ने एक पार्टी में सुभाष घई को थप्पड़ मार दिया था। हालांकि, उन्हें धक्का देने के बाद सलमान खान को तुरंत अपनी गलती का एहसास हुआ और अगले दिन एक्टर ने सुभाष घई से माफी भी मांगी। इस बारे में बात करते हुए सलमान के पिता सलीम खान ने एक इंटरव्यू में बताया था, 'झगड़े के बाद जब मैं सुबह चाय पी रहा था तो सलमान मुझसे उस घटना के बारे में बात करने आए। मैंने उनसे पूछा कि क्या उन्हें अपनी गलती का एहसास है? जिस पर उन्होंने कहा हां पापा। तब मैंने सलमान को सलाह दी कि वह तुरंत सुभाष घई को फोन करके माफी मांगें और उन्होंने ठीक वैसा ही किया।'


सलमान ने दी सफाई

साल 2022 में खुद सलमान खान ने इस घटना के बारे में बात करते हुए बताया था कि उन्होंने इस घटना के लिए कई बार खुद को जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि, एक्टर ने बताया था कि उन्हें सामने से गला भी पकड़ा गया, उनके साथ गाली-गलौज की गई, उनके जूतों पर पेशाब किया गया। लेकिन इसके बावजूद एक्टर ने खुद अगले दिन फोन करके माफी मांगी थी।