×

Akshay Kumar की इन 4 आदतों ने उनके करियर पर लगाया ग्रहण, नहीं  बदली तो कही ठप्प ना हो जाए खिलाद्दी का करियर 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  मनोरंजन की दुनिया में कई बार देखा गया है कि अगर किसी स्टार की फिल्में लगातार फ्लॉप हो जाती हैं तो उसे फ्लॉप हीरो कहा जाता है। जिसका नतीजा ये होता है कि डायरेक्टर और फिल्ममेकर्स उनके पास आना बंद कर देते हैं। धीरे-धीरे उन स्टार्स का करियर खत्म हो जाता है। लेकिन कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जिनके पास लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बावजूद अभी भी कई फिल्में हैं। इस लिस्ट में अक्षय कुमार का नाम सबसे ऊपर है।


अक्षय कुमार की 2022 से 2024 के बीच 8 फिल्में रिलीज हो चुकी हैं, जिनमें से उनकी सिर्फ एक फिल्म सुपरहिट रही है और बाकी 7 की हालत खराब रही है। देखा जाए तो पिछले दो सालों में अक्षय को मेकर्स से करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि इतनी फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी खिलाड़ी कुमार के पास अभी भी 10 से ज्यादा फिल्मों के ऑफर हैं। इस साल उनकी 5 और फिल्में रिलीज होने वाली हैं। लेकिन फैंस ने हिसाब लगाना शुरू कर दिया है कि इनमें से कितने हिट होंगे और कितने फ्लॉप. आज हम आपको अक्षय कुमार की उन 4 आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो उनके करियर के लिए मुसीबत बन रही हैं।

पहली आदत - पहली आदत जो अक्षय कुमार को सुधारने की जरूरत है वह है पूरे साल बड़े पर्दे पर उनकी उपस्थिति। एक साल के अंदर अक्षय की कभी 6 तो कभी 8 फिल्में रिलीज होती हैं। इस साल भी उनकी एक फिल्म बड़े मियां छोटे मियां रिलीज होने के बाद फ्लॉप हो गई है और अभी 5 फिल्में आना बाकी हैं। अक्षय कुमार को थोड़ा ब्रेक लेना चाहिए और अपनी फिल्मों की रिलीज के बीच थोड़ा गैप रखना चाहिए। उनकी फिल्मों को लेकर दर्शकों के बीच कोई खास उत्साह नहीं रह गया है.उदाहरण के तौर पर शाहरुख खान और सलमान खान को ही देख लीजिए. जब शाहरुख का करियर पटरी से उतर गया तो उन्होंने फिल्मों से ब्रेक ले लिया और जब 4 साल बाद वापस लौटे तो इतिहास रच दिया। सलामन की टाइडर 3 पिछले साल रिलीज हुई थी। भाईजान को इस फिल्म से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन यह तस्वीर उन्हें ज्यादा खुश नहीं कर पाई, जिसके चलते अब सलमान ने 2024 में एक भी फिल्म रिलीज न करने का फैसला किया है। अब जब सलमान अगले साल थिएटर में लौटेंगे तो धमाका जरूर होगा। .

दूसरी आदत - अक्षय कुमार को उनके 33 साल के करियर में सबसे बड़े बजट की फिल्म ऑफर हुई थी, जिसका नाम है बड़े मियां छोटे मियां। इस फिल्म के लिए मेकर्स ने अक्षय कुमार पर 350 करोड़ का दांव लगाया था। लेकिन नतीजा किसी से छिपा नहीं था. यह पिक्चर बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई। यूजर्स का मानना है कि अक्षय कुमार की एक्टिंग में ओवर एक्टिंग नजर आने लगी है। माना जा रहा है कि फिलहाल अक्की के पास कोई और बड़े बजट की फिल्म नहीं है।

तीसरी आदत - अक्षय कुमार की एक आदत सभी ने नोटिस की है, वो ये है कि वो हर तरह की फिल्में करते हैं। यानी उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि उनके पास जो भी फिल्म आती है, वह उसमें अपनी सहमति दे देते हैं. उन्हें अपने फैसलों पर काम करने और सही स्क्रिप्ट चुनने की जरूरत है।' फैंस अब उन्हें कुछ नया करते हुए देखना चाहते हैं.

चौथी गलती- अक्षय कुमार 56 साल के हैं, लेकिन उनकी फिटनेस कमाल की है. उम्र के हिसाब से अक्षय के रोल काफी अलग हैं। यानी वो आज भी फिल्मों में यंग हीरोइनों के साथ इश्क फरमाते नजर आते हैं. जो शायद आम जनता को ज्यादा पसंद नहीं आ रहा है. अब अगर अजय देवगन के करियर ग्राफ पर नजर डालें तो वह पिछले कुछ सालों से काफी अच्छे रोल निभा रहे हैं। वह दो बच्चों के पिता भी बन रहे हैं और उनकी उम्र के हिसाब से वे सभी भूमिकाएं उन पर फिट बैठ रही हैं।