×

Fighter मूवी में Hrithik और Deepika के इस सीन पर मचा बवाल, लीगल नोटिस भेजकर सीन को तुरंत हटाने की मांग

 

गॉसिप न्यूज़ डेस्क -  सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित फिल्म फाइटर में कथित किसिंग सीन को लेकर कानूनी नोटिस भेजा गया है. आरोप है कि किसिंग सीन भारतीय वायुसेना की गरिमा को ठेस पहुंचाता है, क्योंकि ये सीन वायुसेना की वर्दी में फिल्माया गया है. सिद्धार्थ आनंद समेत मेकर्स को ये नोटिस असम एयरफोर्स ऑफिसर सौम्य दीप दास ने भेजा है. असम वायु सेना के अधिकारी सौम्य दीप दास ने सिद्धार्थ आनंद सहित निर्माताओं को यह नोटिस भेजा है।


उन्होंने इसमें कहा है कि यह सीन भारतीय वायुसेना की छवि को धूमिल करने के साथ-साथ उसके सम्मान को भी ठेस पहुंचाने वाला है.. जिस सीन को लेकर विवाद हो रहा है उसमें दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन लिप-लॉक करते नजर आ रहे हैं. दोनों वायुसेना की वर्दी में हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि हमारी वर्दी सिर्फ एक कपड़ा नहीं है बल्कि यह हमारे कर्तव्य, निस्वार्थ सेवा और राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता का एक शक्तिशाली प्रतीक है।


नोटिस में लिखा है, 'फिल्म में वायुसेना अधिकारियों को ऐसी गतिविधियां करते हुए दिखाना उन हजारों वायुसेना अधिकारियों के बलिदान और समर्पण को कम करता है जिन्होंने देश की सुरक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डाली है।' इससे जनता में यह संदेश जाता है कि भारतीय वायु सेना के अधिकारी अपने कर्तव्यों के प्रति गंभीर नहीं हैं और अपनी व्यक्तिगत जीवन प्रतिबद्धताओं के बारे में अधिक चिंतित हैं। इस नोटिस में यह भी कहा गया है कि भारतीय वायुसेना के अधिकारियों के साथ इस तरह का गलत व्यवहार किया जा रहा है. इसे प्रस्तुत करने से न केवल भारतीय वायु सेना की भावनाएं आहत होती हैं, बल्कि जनता के मन में वायु सेना के प्रति जो सम्मान है, वह भी कम होता है।


अपने नोटिस में अधिकारी ने लिखा है कि यह सीन कई कानूनी और सेवा आचरण संहिताओं का उल्लंघन करता है. सबसे पहले, यह भारतीय वायु सेना अधिनियम 1950 की धारा 45-47 का उल्लंघन करता है, जो कहता है कि कोई भी इस सेवा को बदनाम नहीं कर सकता है। उनकी मांग है कि इस सीन को तत्काल प्रभाव से फिल्म से हटाया जाए. निर्माताओं को यह लिखित आश्वासन भी देना चाहिए कि वे भविष्य में कभी भी वायु सेना की छवि को गलत तरीके से प्रस्तुत नहीं करेंगे।