×

Subhash Chandra Bose Jayanti : सुभाष चंद्र बोस के जीवन पर बनी ये फिल्मे और वेब सीरीज आपको एक बार जरूर देखनी चाहिए

 

देश की आजादी में अहम् योगदान रखने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती है।  आज का ये दिन पराक्रम दिवस के तौर मनाया जा रहा है। भारत के इतहास में नेता जी सुभाष चंद्र बॉस का नाम काफी गर्व से लिया जाता है। उसकी ये साथ ये भारतीय इतिहास का काफी चर्चित और रहस्मयी किरदार है।  बॉलीवुड में भी नेता जी सुभाष चंद्र बोस के जीवन पर कई फिल्मे और वेब सीरिज़ का निर्माण किया गया है।  

‘राग देश’ 

इस फिल्म का निर्देशन तिग्मांशु धूलिया ने किया था।  ये फिल्म आजाद हिन्द फौज के एक अलग पहलु को दर्शाती है।  ये काफी जबरदस्त हिस्टोरिकल एक्शन ड्रामा फिल्म है। ये फिल्म आपको एक बार जरूर देखनी चाहिए।  

द फॉरगॉटन आर्मी

इस वेब सीरीज का निर्देशन कबीर खान ने लिया था।  ये वेब सीरीज  आजाद हिंद फौज की कहानी की दिखाती है ये एक काफी जबरदस्त वेब सीरीज है।  ये वेब सीरीज आपको एक बार जरूर देखनी चाहिए।  

‘बोस-डेड/अलाइव’  

बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव इस वेब सीरीज में मुख्य भीमका में नज़र आए थे।  इस वेब सीरीज की कहानी सुभाष चंद्र बोस की रहस्यमयी मौत पर आधारित है।  ये एक काफी मजेदार वेब सीरीज है जो आपको एक बार जरूर देखनी चाहिए।

सुभाष चंद्र

इस बंगाली फिल्म में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बचपन से  सुभाष चंद्र बोस बनने तक के सफर को दिखाया है। ये एक काफी जबरदस्त फिल्म है।  

नेताजी सुभाष चंद्र बोस : द फॉरगॉटन हीरो 

इस फिल्म का निर्देशन श्याम बेनेगल ने किया था।  सचून खेडेकर ने इस फिल्म में सुभास चंद्र बॉस की भुमका निभाई थी जो लोगो को काफी पसंद आई थी।  ये किरदार उन्होंने अमर कर दिया।