×

Chhapaak पर भारी पड़ा था Deepika Padukone का JNU मार्केटिंग स्टंट, एक्ट्रेस की एंट्री से बर्बाद हुई थी फिल्म

 

बॉलीवुड न्यूज़ डेस्क - साल 2020 में दीपिका पादुकोण और विक्रांत मैसी की फिल्म 'छपाक' रिलीज हुई थी। यह फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर और एसिड अटैक पीड़ितों के अधिकारों के लिए लड़ने वाली लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित थी। फिल्म में दीपिका ने लक्ष्मी का किरदार निभाया था। हालांकि, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। 50 करोड़ रुपये के बजट से बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 55 करोड़ रुपये की कमाई की थी. फिल्म ने अच्छी कमाई की थी, लेकिन इसके बावजूद यह आज भी फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में गिनी जाती है।


वहीं, फिल्म के बारे में चार साल तक बात करने के बाद फिल्म की डायरेक्टर मेघना गुलजार ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और माना है कि फिल्म के प्रमोशन के दौरान दीपिका ने जेएनयू विवाद में घुसकर बड़ा कदम उठाया था, जिसका सीधा असर उन पर पड़ा। इसका असर उनकी फिल्म पर पड़ा। मेघना ने माना है कि फिल्म की रिलीज से ठीक तीन दिन पहले दीपिका के विवादित जेएनयू दौरे का उनकी फिल्म पर बुरा असर पड़ा।


हाल ही में एक बड़े न्यूज पोर्टल से बातचीत के दौरान 'छपाक' की डायरेक्टर मेघना गुलजार ने कहा, 'मुझे यकीन है कि जवाब बिल्कुल साफ है। हां, दीपिका के ऐसा करने का असर फिल्म पर जरूर पड़ा, क्योंकि फिल्म एसिड अटैक के बारे में थी और जेएनयू का मुद्दा कुछ और था। तो जाहिर तौर पर इसका असर फिल्म पर पड़ा. इसके बारे में कोई संदेह नहीं है'। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में 2020 में हुए जेएनयू हमले और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। जहां दीपिका पादुकोण अपनी फिल्म 'छपाक' की रिलीज से तीन दिन पहले वहां गई थीं और इसे लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया था। एक्ट्रेस को खूब ट्रोल किया गया था।


इतना ही नहीं, हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दीपिका और उनकी फिल्म 'छपाक' को बॉयकॉट करने की मांग उठने लगी। ट्विटर (एक्स) पर #BoycottChhapaak और #BlockDeepika जैसे हैशटैग ट्रेंड करने लगे। आपको बता दें कि इस फिल्म से दीपिका पादुकोण ने फॉक्स स्टार स्टूडियोज, गोविंद सिंह संधू और मेघना गुलजार के साथ सह-निर्माता के रूप में प्रोडक्शन की दुनिया में कदम रखा था. इस बीच मेघना गुलजार की आने वाली फिल्म 'सैम बहादुर' को लेकर चर्चा में हैं, जिसमें विक्की कौशल मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं।