×

किंग खान की 'मन्नत'से लेकर Amitabh Bachchn के 'जलसा' तक ये है बी-टाउन सेलेब्स के सबसे आलिशान घर, कीमत उड़ा देगी होश 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  बॉलीवुड स्टार्स की जिंदगी में क्या चल रहा है? वे कैसे हैं? आप क्या करते हैं। उसके पास कितनी गाड़ियाँ हैं? स्टार्स के फैंस ये सब जानने के लिए काफी बेताब रहते हैं. हम आपको बॉलीवुड सितारों के पांच ऐसे आलीशान बंगलों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी चाहत हर किसी को होती है। शाहरुख खान के मन्नत और अमिताभ बच्चन के जलसा की तरह 3 अन्य सितारों के बंगले भी उतने ही शानदार और महंगे हैं। आइए हम आपको बताते हैं


1. शाहरुख खान की मन्नत
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम शाहरुख खान की 'मन्नत' का है। उनका बंगला मुंबई के मशहूर बैंडस्टैंड इलाके में बना हुआ है। इसी बंगले से वह अपने फैंस से भी मिलते हैं। उनके बंगले की कीमत करीब 200 करोड़ रुपये है. क्या आप जानते हैं कि शाहरुख खान के बंगले को पहले विला वियना कहा जाता था। शाहरुख ने इसे साल 2001 में खरीदा था और साल 2005 में इस बंगले का नाम मन्नत रखा। अब वह यहां अपने परिवार के साथ रहते हैं।


2. अमिताभ बच्चन की जलसा
मुंबई के जुहू में बना अमिताभ बच्चन का बंगला किसी महल से कम नहीं है, जिसका नाम 'जलसा' है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी कीमत 112 करोड़ रुपये है. बहुत कम लोग जानते हैं कि अमिताभ बच्चन ने यह बंगला खुद नहीं खरीदा है। ये उन्हें तोहफे में मिला था. 1982 में आई फिल्म 'सत्ता पे सत्ता' में बेहतरीन एक्टिंग के लिए उन्हें फिल्म के डायरेक्टर एनसी सिप्पी ने अवॉर्ड दिया था। इस बंगले में वह अभिषेक बच्चन, जया बच्चन और अपने पोते-पोतियों समेत अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं।


3. वास्तु
रणबीर कपूर के बंगले का नाम 'वास्तु' है। यह मुंबई के बांद्रा में पाली हिल पर बना है। इसमें रणबीर कपूर अपनी पत्नी आलिया भट्ट के साथ रहते हैं। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी की कई रस्में भी इसी बंगले में हुई थीं। शादी में कुछ बॉलीवुड स्टार्स और रणबीर-आलिया के करीबी दोस्त और परिवार वाले शामिल हुए। इसकी कीमत 35 करोड़ रुपये है. इसके साथ ही रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट ने 250 करोड़ रुपये का अपार्टमेंट भी खरीदा है।


4. रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण का घर
रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण मुंबई के एक आलीशान अपार्टमेंट में रहते हैं। वह शाहरुख के पड़ोसी भी हैं। साल 2022 में रणवीर और उनके पिता की कंपनी ने मुंबई के बांद्रा में हाउसिंग सोसाइटी के फ्लोर 16 से 19 तक खरीदे थे। इसे 118.94 करोड़ रुपये में खरीदा गया था और रजिस्ट्रेशन पर भी 7.13 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने भी अपने घर की फोटो शेयर की।


5.विराह कोहली-अनुष्का शर्मा
विराट कोहली और अनुष्का शर्मा अपने बच्चों के साथ एक शानदार चार बेडरूम वाले अपार्टमेंट में रहते हैं, जो ओमकार 1973 नामक कॉम्प्लेक्स के टॉवर सी में 35 वीं मंजिल पर है। विराट ने 2016 में यह लक्जरी जगह खरीदी थी। अनुष्का शर्मा अक्सर अपने घर से तस्वीरें साझा करती हैं।