×

कमाई के मामले में कई स्टार्स पर भारी पड़ते है Vicky Kaushal, जानिए एक्टर की Networth और एजुकेशन डिटेल 

 

मनोरंजन न्यूज डेस्क -  लंबा-सांवला-हैंडसम, ये तीन बातें बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल पर बिल्कुल फिट बैठती हैं। उनकी पर्सनैलिटी को देखकर करोड़ों लड़कियां अपना दिल हार बैठीं, यहां तक कि बॉलीवुड की कैट को भी इस हैंडसम एक्टर से प्यार हो गया और उन्होंने उनसे शादी कर ली। बॉलीवुड के वर्सेटाइल एक्टर विक्की कौशल 16 मई को अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि आज सुपरस्टार बन चुके विक्की कौशल बचपन में मुंबई के एक चॉल में रहते थे और यहीं से उन्होंने अपना सफर शुरू किया था।


16 मई 1988 को मुंबई में जन्मे विक्की कौशल बॉलीवुड के मशहूर एक्शन डायरेक्टर श्याम कौशल के बड़े बेटे हैं, लेकिन इंडस्ट्री में आने के लिए विक्की को कड़ी मेहनत करनी पड़ी। एक्टर बनने से पहले उन्होंने अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया था, जिसके बाद उन्हें मसान में लीड एक्टर के तौर पर काम करने का मौका मिला। हालांकि, विक्की की पहली फिल्म लव शव ते चिकन खुराना इतनी हिट नहीं रही। लेकिन उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया।


विक्की कौशल एक्टर होने से पहले एक इंजीनियर थे

बहुत कम लोग जानते हैं कि बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले विक्की कौशल ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और कुछ समय तक विदेश में भी काम किया, लेकिन उनका दिल विदेश में नहीं लगा, इसलिए वह भारत वापस आ गए। इसके बाद किशोर ने नमित कपूर के एक्टिंग स्कूल से एक्टिंग सीखी और आज विक्की कौशल का नाम बॉलीवुड के सफल अभिनेताओं में लिया जाता है। उनकी फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला और इस फिल्म ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। फिल्म उरी ने विक्की कौशल को रातों-रात सफलता दिला दी। इसके अलावा उन्होंने हाल ही में जरा हटके जरा बचके, सैम बहादुर, गोविंदा मेरा नाम जैसी फिल्मों में काम किया है। नेट वर्थ की बात करें तो विक्की कौशल की नेट वर्थ 41 करोड़ रुपये और उनकी पत्नी कैटरीना कैफ की नेट वर्थ 224 करोड़ रुपये है।