×

Tina Ambani Birthday Special: शादी के बाद फिल्मों से दूर हो गई टीना अम्बानी, जाने अनिल संग कैसे शुरू हुई थी लव स्टोरी 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -   टीना अंबानी आज अपना 67वां जन्मदिन मना रही हैं। टीना अंबानी का जन्म 11 फरवरी 1957 को मुंबई में हुआ था। वह गुजराती परिवार से हैं। टीना अंबानी ने अपनी ग्रेजुएशन जय हिंद कॉलेज से की। वह 70 और 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री थीं। फिल्मों में अपना करियर शुरू करने से पहले उन्होंने 1975 में फेमिना टीन प्रिंसेस का खिताब जीता था। उन्होंने महज 21 साल की उम्र में बॉलीवुड में अपना करियर शुरू किया था। साल 1978 में टीना ने फिल्म परदेस से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके साथ देव आनंद नजर आये थे. एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में अपने काम से खूब सफलता हासिल की थी।


टीना अंबानी ने लूटमार, मनपसंद, रॉकी, सौतन जैसी फिल्में की हैं। कर्ज जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया। अनिल अंबानी से शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों से दूरी बना ली थी। एक्ट्रेस ने 31 साल की उम्र में यानी 1991 में देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन अनिल अंबानी से शादी की थी। हालांकि, शादी से पहले एक्ट्रेस का नाम कई बॉलीवुड एक्टर्स के साथ जुड़ा था, जिनमें देव आनंद और मुकेश खन्ना जैसे बड़े एक्टर्स भी शामिल थे। टीना अंबानी और अनिल अंबानी की प्रेम कहानी बहुत अनोखी थी। दोनों की पहली मुलाकात एक शादी समारोह में हुई थी. उस दौरान टीना ब्लैक साड़ी में नजर आईं, जिसके बाद अनिल अंबानी उनके दीवाने हो गए। हालांकि टीना ने उन पर ध्यान नहीं दिया. इस मुलाकात के बाद दोनों की मुलाकात फिलाडेल्फिया में हुई. इसके बाद धीरे-धीरे उनकी मुलाकातें बढ़ने लगीं।


जानकारी के मुताबिक, अंबानी परिवार को टीना के एक्टिंग करियर से दिक्कत थी, जिसकी वजह से एक वक्त पर दोनों के बीच दूरियां आ गई थीं। इसके बाद एक्ट्रेस लॉस एंजेलिस चली गईं। तभी वहां भूकंप के झटके महसूस किये गये. अनिल अंबानी ने फोन कर टीना का हालचाल पूछा, जिसके बाद दोनों के बीच दूरियां खत्म हो गईं। वहीं, अंबानी परिवार ने भी अनिल और टीना की शादी को मंजूरी दे दी। साल 1991 में दोनों ने शादी कर ली और टीना मुनीम टीना अंबानी बन गईं। उन्होंने शादी के बाद फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया। हालांकि, अंबानी परिवार से जुड़ने के बाद एक्ट्रेस कई चैरिटी इवेंट्स में नजर आती हैं।


शादी के बाद, टीना अंबानी ने नेशनल गैलरी ऑफ़ मॉडर्न आर्ट, मुंबई के बोर्ड में और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ डिज़ाइन, अहमदाबाद के सलाहकार के रूप में काम किया है। टीना कई कल्याणकारी संगठनों से जुड़ी हुई हैं, जैसे असीमा, वह सड़क पर रहने वाले बच्चों के पुनर्वास के लिए काम करने वाले गैर सरकारी संगठनों से भी जुड़ी हैं।