×

अपने ही मुल्क में असुरक्षित महसूस करती है ये पाकिस्तानी एक्ट्रेस, अभिनेत्री को हर समय लगा रहता है रेप और किडनैपिंग का डर 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क - पाकिस्तान को लेकर आए दिन अजीबोगरीब खबरें सामने आती रहती हैं। इसी बीच अब एक मशहूर पाकिस्तानी एक्ट्रेस का बयान सामने आया है। इस बयान में एक्ट्रेस ने पाकिस्तान में लड़कियों की सुरक्षा पर सवाल उठाए है। जिसके बाद हर तरफ हंगामा मच गया है. अब पाकिस्तान पर ये सनसनीखेज बयान देने वाली एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि आयशा उमर हैं. आयशा पाकिस्तानी मनोरंजन उद्योग में एक विवादास्पद नाम है। हाल ही में वह शोएब मलिक के साथ अपने रिश्ते को लेकर सुर्खियों में थीं।


अब उन्होंने अपने देश के बारे में कुछ ऐसा कहा है जिससे पाकिस्तान भी चौंक जाएगा। हाल ही में एक इंटरव्यू में आयशा उमर ने खुलासा किया कि वह पाकिस्तान में सुरक्षित महसूस नहीं करतीं। आयशा सड़क पर आज़ादी से चलने में सक्षम होना चाहती है क्योंकि बाहर घूमना और खुली हवा में सांस लेना इंसान की बुनियादी ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि मैं कार में नहीं बैठना चाहती. मैं साइकिल भी चलाना चाहता हूं और बाइक भी। पाकिस्तानी अभिनेत्री ने आगे दावा किया कि पुरुष कभी नहीं समझ सकते कि एक पाकिस्तानी लड़की कैसे बड़ी होती है।


आयशा उमर ने कहा, पाकिस्तान में महिलाएं हमेशा डर के साये में जीती हैं, शायद जिनकी बेटियां हैं उन्हें ये बात समझ आएगी। महिलाएं हमेशा चिंतित रहती हैं. उन्होंने सवाल उठाया कि क्या पता वह समय कब आएगा जब मैं अपने देश में आजादी से घूम सकूंगी। बिना किसी डर के कि कोई मेरा अपहरण कर लेगा या बिना बलात्कार के डर के और बिना धोखा दिये जाने के खतरे के। स्वतंत्रता और सुरक्षा बुनियादी मानवीय ज़रूरतें हैं।' एक्ट्रेस ने आगे कहा कि अपराध हर देश में होता है लेकिन कम से कम लोग सड़कों पर घूम तो पाते हैं।लेकिन यहां अगर आप पार्क में भी जाते हैं तो 10 लोग आपका पीछा करते हैं और आपका शोषण करते हैं। वे घटिया बातें कहेंगे और आपको छूने की कोशिश करेंगे।

इस दौरान एक्ट्रेस ने यहां तक कहा कि कोविड ही ऐसा समय था जब वह सड़क पर चलने में सुरक्षित महसूस करती थीं. अब एक्ट्रेस का ये बयान चर्चा में है. जिस तरह से उन्होंने पाकिस्तान में महिलाओं की सुरक्षा पर सवाल उठाए हैं वह वाकई चिंता का विषय है। जब एक एक्ट्रेस होकर आयशा उमर इस तरह खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं तो आप भी अंदाजा लगा सकते हैं कि वहां आम लड़कियों की हालत क्या होगी।