×

Tanaaz Irani Birthday Special : 20 साल की उम्र में मां बन गई थीं तन्नाज, झेला तलाक का दर्द, हमेशा उथल-पुथल भरी रही एक्ट्रेस की जिंदगी 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क - फिल्मों और टीवी में अपना हुनर आजमा चुकी तनाज ईरानी ने महज 18 साल की उम्र में फरीद करीम से शादी कर ली। शादी के दो साल बाद ही वह मां बन गईं। शादी के बाद ही उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। हालांकि, बाद में एक्ट्रेस ने फरीद को तलाक देकर बख्तियार ईरानी से शादी कर ली। लेकिन तलाक का दर्द झेल चुकी तनाज के लिए दोबारा शादी करना इतना आसान नहीं था।


तनाज ईरानी भले ही आज फिल्मों और टीवी से थोड़ी दूर हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब तनाज़ को फिल्मों में हमेशा फिल्म के मुख्य कलाकार की बहन या दोस्त के रूप में देखा जाता था। एक्ट्रेस तनाज काफी समय से कहीं नजर नहीं आ रही हैं. पहले अक्सर अभिनेत्रियां शादी के बाद एक्टिंग छोड़ देती थीं लेकिन तनाज ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने शादी के बाद एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। फिल्मों में सेलिब्रिटी का किरदार निभाने वाली मुस्कुराती तनाज ने कम उम्र में तलाक का दर्द झेला है। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग के दौरान ही कल बख्तयार से शादी कर ली। लेकिन बख्तयार के परिवार वाले शुरू में उनकी शादी के खिलाफ थे।


परिवार के खिलाफ जाकर रचाई शादी
तलाक के बाद तनाज़ ने सीरियल्स में काम करना शुरू कर दिया। इसके बाद एक्टिंग करते-करते उन्हें मशहूर टीवी एक्टर बख्तियार ईरानी से प्यार हो गया। लेकिन बख्तियार का परिवार इस शादी से खुश नहीं था क्योंकि तनाज उनसे 8 साल बड़ी हैं। बख्तियार की बहन और एक्ट्रेस डेलनाज़ ईरानी ने अपने परिवार को उनकी शादी के लिए मनाया और 16 मार्च 2007 को दोनों की शादी हो गई।


तनाज अपने किरदारों में जान फूंक देती हैं

तनाज और बख्तियार ने साल 2007 में शादी की थी। तनाज ने अपने एक्टिंग करियर में कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है। फिल्मों में उनका किरदार हमेशा कहानी के इर्द-गिर्द रहता था। भले ही वह लीड न हों लेकिन उनका किरदार दमदार है। अगर तनाज की फिल्मों की बात करें तो तनाज ने 'हद कर दी आपने', 'मैं प्रेम की दीवानी हूं', 'कुछ ना कहो' और '36 चाइना टाउन' जैसी फिल्मों में कई दमदार किरदार निभाए हैं। टीवी सीरियल्स की बात करें तो वह 'श्री', 'स्वाभिमान' और 'मेरी बीवी वंडरफुल' में भी नजर आईं। आपको बता दें कि तनाज और बख्तियार के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है। साल 2006 में दोनों की मुलाकात शो फेम गुरुकुल के सेट पर हुई थी. दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया और उन्होंने शादी करने का फैसला किया।