×

Sushant Singh Rajput Death Anniversary: जाने TV से बॉलीवुड तक सुशांत कैसे बने करोड़ों दिलों की धड़कन, 34 की उम्र में कर ली आत्महत्या 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड का वो चेहरा हैं, जिसे कोई नहीं भूल सकता। सुशांत के जाने के बाद उनके परिवार, रिश्तेदार और यहां तक ​​कि उनके फैंस भी उन्हें अक्सर याद करते हैं। सुशांत ने अपनी एक्टिंग से इस कदर सबका दिल जीता कि जब वो इस दुनिया से गए तो सबकी आंखें नम हो गईं। सुशांत की मौत आज भी रहस्य बनी हुई है। 14 जून 2020 की वो दोपहर जब सुशांत सिंह की मौत की खबर आई और पूरे देश में हड़कंप मच गया। आज सुशांत की पुण्यतिथि पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ बातें।


सुशांत का जन्म

सुशांत सिंह के चेहरे पर हमेशा एक प्यारी सी मुस्कान रहती थी। बहुत कम लोग जानते होंगे कि सुशांत का निकनेम 'गुलशन' था। सुशांत का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना में हुआ था। सुशांत पांच भाई-बहनों में सबसे छोटे थे। सुशांत की मां की मौत के बाद पूरा परिवार बिखर गया और पटना से दिल्ली आ गया। 14 जून 2020 को सुशांत ने अंतिम सांस ली।


टीवी से की एक्टिंग और फिल्मी करियर
सुशांत ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन सीरियल से की थी। उनका पहला शो 2008 में स्टार प्लस का रोमांटिक ड्रामा 'किस देश में है मेरा दिल' था, जिसके बाद उन्हें ज़ी टीवी के पॉपुलर शो 'पवित्र रिश्ता' से काफी प्रसिद्धि मिली। उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2013 में आई फ़िल्म 'काय पो चे' से की थी। इसके बाद उन्होंने 'शुद्ध देसी रोमांस', 'पीके', 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी' में काम किया। उन्होंने 2016 में आई फ़िल्म 'एम. एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' में महेंद्र सिंह धोनी का मुख्य किरदार निभाया था, जिसे सभी ने पसंद किया था।


सुशांत सिंह राजपूत का 14 जून 2020 को 34 साल की उम्र में निधन हो गया. सुशांत का शव मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में मिला था. मुंबई पुलिस ने कहा था कि सुशांत की मौत का कारण आत्महत्या है, लेकिन सुशांत के परिवार का कहना था कि उनकी हत्या की गई थी या फिर सुशांत को ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया था. जब फैंस और परिवार ने सरकार से भारी मांग की तो सरकार ने ये केस सीबीआई को सौंप दिया. सीबीआई अभी इसकी जांच कर ही रही थी कि मामला एनसीबी के पास चला गया. इसके बाद सबूतों के आधार पर एनसीबी ने कई सेलेब्रिटीज से पूछताछ की। सुशांत के केस में आखिर क्या हुआ, यह अभी भी रहस्य बना हुआ है। सुशांत का परिवार और फैंस अभी भी न्याय की मांग कर रहे हैं।