×

जूनियर शॉटगन के नाम से फेमस है Sonakshi Sinha, जानिए एक्ट्रेस का कॉस्ट्यूम डिजाइन से बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बनने का सफर 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  बॉलीवुड इंडस्ट्री की रज्जो यानी सोनाक्षी सिन्हा आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। सोनाक्षी इंडस्ट्री की ग्लैमरस अभिनेत्रियों में से एक हैं। सोनाक्षी को उनके प्रशंसक प्यार से सोना बुलाते हैं। वैसे ये कहना गलत नहीं होगा कि प्रशंसक सच बोलते हैं क्योंकि सोनाक्षी वाकई सोने से कम नहीं हैं। अगर बात उनके स्टाइल और एक्टिंग की करें तो दोनों ही कमाल के हैं। हाल ही में रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज हीरामंडी में फरीदन का किरदार निभाकर उन्होंने खुद ये साबित कर दिया है।


जूनियर शॉटगन हैं सोना

सोनाक्षी सिन्हा सिनेमा इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की बड़ी बेटी हैं। इंडस्ट्री शत्रुघ्न सिन्हा को फिल्म हथकड़ी के बाद से शॉटगन कहकर बुलाती है। जिसके बाद सोना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के बायो में शॉटगन लिखकर खुद को परिभाषित भी किया है। इससे आप समझ रहे होंगे कि सोना अपने पापा के बेहद करीब हैं। वो खुद को पापा की परी मानती हैं। और ये बात वो बड़े गर्व से कहती हैं।


सोनाक्षी रैगिंग का शिकार हो चुकी हैं
सोना का जन्म 2 जून 1987 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था। सोनाक्षी सिन्हा का जन्म भले ही पटना में हुआ हो, लेकिन उन्होंने अपनी पढ़ाई मुंबई, महाराष्ट्र से पूरी की है। उन्होंने फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इतने बड़े एक्टर की बेटी होने के बावजूद सोना रैगिंग का शिकार हो चुकी हैं? दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान सोनाक्षी ने बताया था कि, "मैं एसएनडीटी महिला विश्वविद्यालय के कॉलेज में रैगिंग से गुजर चुकी हूं। यह लड़कियों का कॉलेज था, लेकिन रैगिंग उनके दोस्त बनाने का तरीका था।"


एक्टिंग से पहले फैशन डिजाइनिंग में कदम रखा
सोनाक्षी ने एक्टिंग करियर से पहले फैशन डिजाइनिंग में अपनी पहचान बनाई थी। साल 2005 में उन्होंने फिल्म 'मेरा दिल लेके देखो' के लिए कॉस्ट्यूम डिजाइन किए थे। साल 2008 में उन्होंने लैक्मे फैशन वीक में रैंप वॉक भी किया था। इसी बीच बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की नजर सोना पर पड़ी और उनकी किस्मत बदल गई।


दबंग के लिए घटाया 30 किलो वजन
सलमान खान ने सोना से कहा था कि अगर वह खुद पर ध्यान देंगी तो वह उन्हें अपनी फिल्म दबंग में बतौर हीरोइन साइन करेंगे। इसके बाद सोनाक्षी ने अपनी बॉडी पर काफी ध्यान दिया और करीब 30 किलो वजन घटाया। इस ट्रांसफॉर्मेशन के बाद वह सलमान खान के साथ 2010 में रिलीज हुई फिल्म दबंग में रज्जो पांडे के रोल में नजर आईं।

सोनाक्षी सिन्हा की फिल्में
दबंग के बाद उन्होंने सन ऑफ सरदार, राउडी राठौर, आर राजकुमार, डबल एक्सएल समेत कई बैक टू बैक सुपरहिट फिल्में दीं। आज सोनाक्षी के चाहने वालों की कमी नहीं है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर उनके 28 मिलियन फॉलोअर्स हैं।