×

Sona Mohapatra Birthday Special : सोनू से लेकर Salman Khan तक से पंगा ले चुकी है सोना, जाने बर्थडे गर्ल से जुड़े बड़े विवाद 

 

गॉसिप न्यूज़ डेस्क -  17 जून 1976 को ओडिशा के कटक में जन्मी सोना ने अपनी स्कूली शिक्षा भुवनेश्वर से की। इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक की डिग्री ली और सिम्बायोसिस से एमबीए किया। आपको बता दें कि अपना सिंगिंग करियर शुरू करने से पहले सोना पैराशूट और मेडिकर जैसी कंपनियों में बतौर ब्रांड मैनेजर काम कर चुकी हैं।


इस तरह उन्होंने संगीत की दुनिया में जगह बनाई
ब्रांड मैनेजर के तौर पर काम करने के साथ-साथ सोना ने कई जिंगल्स भी बनाए थे। इसके बाद उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री मिली और उन्होंने सबसे पहले देल्ही-बेली में बेदर्दी राजा गाने को आवाज दी, जिसने लोगों के दिलों को छू लिया। सोना मोहपात्रा ने अपने करियर में जिया लागे ना और अंबरसारिया जैसे सुपरहिट गाने दिए हैं। हालांकि, वह अपने गानों से ज्यादा विवादों के लिए चर्चा में रहती हैं।


मीटू मूवमेंट के दौरान लगाए थे आरोप
मीटू मूवमेंट के दौरान सोना ने म्यूजिक इंडस्ट्री के दो दिग्गजों पर आरोप लगाए थे। उस दौरान सोना मोहपात्रा ने ट्विटर पर अपनी बात रखी थी और कैलाश खेर और अनु मलिक पर अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया था। जब इस मामले में सोनू निगम ने दोनों का बचाव किया तो सोना उन पर भी भड़क गईं।

जब गाने को लेकर सोना को मिली धमकी
बता दें कि सोना मोहपात्रा अपने बयानों के कारण ही नहीं बल्कि गाने की वजह से भी विवादों में रहीं। दरअसल, मदारिया सूफी फाउंडेशन ने एक गाने की वजह से उन्हें धमकी दी थी, जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत की थी।


जब सलमान खान आए निशाने पर
गौरतलब है कि सोना मोहपात्रा के निशाने पर बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान भी आ चुके हैं। दरअसल, जब सलमान खान ने ट्विटर पर फिल्म भारत की शूटिंग पूरी होने की जानकारी दी तो सोना ने लिखा, 'प्रिय ट्विटर! मैं इस व्यक्ति को फॉलो नहीं कर रही हूं। मैं नहीं चाहती कि इस व्यक्ति के ट्वीट मेरी टाइमलाइन पर दिखें। मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि इन विज्ञापन ट्वीट को मेरी टाइमलाइन से हटा दें।' इसके बाद सोना को खूब ट्रोल किया गया।


लैंगिक भेदभाव का मुद्दा भी उठाया था
बता दें कि सोना मोहपात्रा लैंगिक भेदभाव के मुद्दे पर काफी मुखर रही हैं। उन्होंने देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक आईआईटी बॉम्बे के इंटर कॉलेज फेस्टिवल मूड इंडिगो के आयोजकों पर जमकर अपना गुस्सा निकाला था। गायिका ने फेसबुक पर आईआईटी बॉम्बे को एक खुला पत्र पोस्ट किया था और उन पर लैंगिक भेदभाव का आरोप लगाया था।