×

Shweta Menon Birthday Special : बिग बी से शादी की इच्छा, 10 साल की उम्र में मोहब्बत का इजहार, हैरान कर देंगे बर्थडे गर्ल के ये किस्से 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क - बता दें कि वह किसी का भाई किसी की जान यानी सलमान खान की फिल्म बंधन में नजर आ चुकी हैं, लेकिन लोग उन्हें उनके फैसलों की वजह से ज्यादा पहचानते हैं. दरअसल, आज हम बात कर रहे हैं एक्ट्रेस श्वेता मेनन की, जिनका आज जन्मदिन है। चाहे बोल्ड सीन हों या फिल्मों का चयन, श्वेता का हर फैसला चौंकाता था। आपको जानकर हैरानी होगी कि श्वेता ने महज 10 साल की उम्र में बिग बी यानी अमिताभ बच्चन को प्रपोज किया था।


एक्टिंग करियर की शुरुआत मलयालम फिल्मों से हुई

23 अप्रैल 1974 को चंडीगढ़ में जन्मी श्वेता ने अपने करियर की शुरुआत मलयालम फिल्मों से की थी। वह बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आईं और उन्होंने सुनील शेट्टी की फिल्म पृथ्वी से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उन्होंने करीब 30 हिंदी फिल्मों में काम किया. आपको बता दें कि श्वेता ने दो बार शादी की। उनकी पहली शादी बॉबी भोसले से हुई थी, जो 2007 में खत्म हो गई। इसके बाद उन्होंने श्रीवलसन मेनन के साथ घर बसाया।


इस सीन की वजह से खूब सुर्खियां बटोरी थीं
श्वेता फिल्मों में अपने बोल्ड सीन्स को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहती हैं, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा चर्चा तब मिली जब वह कालीमन्नू नाम की फिल्म में काम कर रही थीं। दरअसल, उस वक्त उन्होंने अपनी बेटी के जन्म की लाइव शूटिंग की थी, जो फिल्म के लिए की गई थी। ये डिलीवरी मुंबई के नानावटी हॉस्पिटल में हुई. आपको बता दें कि इस सीन की शूटिंग की तैयारी तब से शुरू हो गई थी जब श्वेता पांच महीने की प्रेग्नेंट थीं।


जब श्वेता ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप
आपको बता दें कि श्वेता ने 2013 के दौरान तत्कालीन कांग्रेस सांसद एन पीतांबर कुरुप के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था। श्वेता का आरोप है कि पीतांबरा ने कोल्लम में एक कार्यक्रम के दौरान उनके साथ छेड़छाड़ की थी. हालांकि, पीतांबर के माफी मांगने के बाद श्वेता ने केस वापस ले लिया। उन्होंने कहा था कि मैंने ये फैसला अपने पिता, पति और गुरु से बात करने के बाद लिया था।


जब मैंने बिग बी को प्रपोज किया
आइए अब आपको उस किस्से से रूबरू कराते हैं जब श्वेता ने बिग बी को प्रपोज किया था। उस वक्त वह महज 10 साल की थीं। दरअसल, यह बात उस समय की है जब राजीव गांधी और अमिताभ बच्चन को इंदिरा गांधी की अस्थियां विसर्जित करने के लिए इलाहाबाद आना था। श्वेता ने बताया था, 'जब मुझे इसकी जानकारी मिली तो मैंने अपने पिता से कार्यक्रम में जाने के लिए कहा। दरअसल, वायुसेना में मेरे अधिकारी थे, लेकिन उन्होंने मुझे साफ तौर पर खारिज कर दिया। कार्यक्रम वाले दिन मैं सुबह जल्दी उठा और बिना ब्रश किये कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गया. वहां मैं अमिताभ बच्चन के पास गई और उनसे मुझसे शादी करने के लिए कहा। मुझे तुमसे प्यार है। उस वक्त मेरे पिता बहुत गुस्से में थे।  इसके बाद वायुसेना का एक और अधिकारी मेरे पास आया और मुझे वहां से ले गया।