×

Shekhar Ravjiani Birthday Special : आइसे बनीं थी विशाल और शेखर की जोड़ी, एक साथ कीथी करियर की शुरुआत 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  बॉलीवुड सिंगर और म्यूजिक कंपोजर शेखर रवजियानी आज किसी नाम के मोहताज नहीं हैं। 29 नवंबर 1978 को गुजरात के कच्छ में जन्मे शेखर आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। शेखर को बचपन से ही संगीत का बहुत शौक था और उनके पिता ने अपने बेटे का समर्थन किया। उन्होंने शेखर को उस्ताद नियाज़ अहमद खान से संगीत की शिक्षा लेने के लिए भेजा। जिसके बाद शेखर ने सा रे गा मा पा में एक प्रतियोगी के रूप में भाग लिया। यहीं से शेखर ने अपने करियर की शुरुआत की। लेकिन उन्हें असली पहचान विशाल के साथ जुड़कर मिली. आज विशाल शेखर वो जोड़ी बन गए हैं, मानो दोनों एक ही नाम हों. शेखर के जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं कि विशाल शेखर कैसे बने बॉलीवुड के सबसे सफल कपल।


बचपन के दोस्त

शेखर ने एक बार एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वह विशाल को बचपन से जानते हैं और तब से वे दोनों दोस्त हैं। यही वजह है कि इन दोनों को एक-दूसरे के साथ काम करने में कभी कोई परेशानी नहीं हुई।


पहली मुलाकात
बात साल 1997 की है, जब शेखर को फिल्म 'प्यार में कभी भी' में गाने के लिए बुलाया गया था। रिकॉर्डिंग स्टूडियो पहुंचने के बाद पता चला कि विशाल को भी फिल्म में गाने के लिए बुलाया गया है। जिसके बाद दोनों ने साथ में गाना भी गाया. यहीं से विशाल शेखर की जोड़ी हिट हो गई। साल 2003 में शेखर को 'झंकार बीट्स' से सफलता मिली। जिसके बाद 24 साल से ये जोड़ी आज भी साथ है।


विशाल-शेखर की धमाकेदार जोड़ी

खबरों की मानें तो यह जोड़ी भाइयों की तरह रहती है। ये दोनों अपने बीच किसी भी तरह की गलतफहमी नहीं आने देते हैं। यही वजह है कि ये जोड़ी सालों बाद भी नहीं टूटी और लगातार बॉलीवुड में एक के बाद एक गाने दे रही है।


दोनों के गाने
दोनों ने मिलकर कई फिल्मों के लिए गाने दिए हैं। जिसमें 'एक अजनबी', 'डर्टी पिक्चर', 'बैंग-बैंग', 'गिप्पी', 'जिंदा', 'रा-वन', 'शादी के लड्डू', 'शब्द', 'स्लैम-नमस्ते', 'ओम' शामिल हैं। शांति'ओम', 'हैप्पी न्यू ईयर', 'टशन', 'तीसमारखां', 'हैट-ट्रिक', 'कर्मा', 'नॉक आउट', 'वी आर फैमिली'।