×

नीतू सिंह का जन्म 8 जुलाई 1958 दिल्ली में हुआ। नीतू का मूल नाम हरनीत क

 

नीतू सिंह का जन्म 8 जुलाई 1958 दिल्ली में हुआ। नीतू का मूल नाम हरनीत कौर है। नीतू को बचपन से ही एक्टिंग करना का काफी ज्यादा शोक था। बचनपन में काफी शरारती हुआ करती थी। उनकी एक्टिंग को लेकर पागलपन उन्हें मुंबई ले आया और मुंबई आने के बाद उन्होंने कई फ़िल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम किया। नीतू बॉलीवुड में एक काफी कामयाब अभिनत्रियो में से एक थी। बाल कलाकार के रूप में उनके काम को काफी ज्यादा पसंद किया जाने लगा।

नीतू के फ़िल्मों में सफ़र को लेकर बात करे तो वेसे तो उन्होंने सिर्फ 8 साल की उमर से ही काम करना शुरू कर दिया था। लेकिन एक मुख्य अभिनेत्री के तोर पर इन्होने फ़िल्म रिक्शेवाली  से अपने फ़िल्मी सफ़र की शुरुवात की। नीतू की यह फ़िल्म बुरी तरह फ़्लॉप रही। नीतू को इसके बात भी कई फ़िल्मे मिली जिसमे से कुछ कामयाब रही और कुछ नही। नीतू का फ़िल्मी सफ़र डगमगा रहा था तभी उन्हें साथ मिला ऋषि कपूर का। नीतू सिंह और ऋषि कपूर की जोड़ी को काफी ज्यादा पसंद किया जाने लगा और इस जोड़ी में एक के बाद एक कई सुपर हित फ़िल्मे एक साथ की। 

नीतू के फ़िल्मी सफ़र की अगर बात की जाए तो  उन्होंने कई सुपर हित फ़िल्मों में काम किया खेल खेल  में (1975), ज़हेरेला इन्सान (1974), रफू चक्कर (1975), कभी-कभी (1976), अमर अकबर एंथनी (1977), दुनिया मेरी जेब में (1979)पति पत्नी  और वो (1978) ज़िन्दा दिल (1975), दोसरा आडमी (1977), अअनजाने में (1978),झुटा  कही  का (1979) धन दौलत (1980) धरम वीर (1977), प्रियतमा, चोरनी, जानी दुश्मन (1979), द बर्निंग ट्रेन जैसी कई सुपर हित फ़िल्मों में उन्होंने काम किया। बॉलीवुड में वापसी के बाद उन्होंने ऋषि कपूर से साथ ही काम किया।

नीतू की निजी ज़िंदगी की अगर बात की जाए तो ऋषि कपूर के साथ फ़िल्मे करते करते दोनों एक दूसरे से प्यार करने लग गये। उन्होंने एक दूसरे से शादी कर ली और एक काफी खुशहाल जीवन बिताया। नीतू और ऋषि कपूर के दो बच्चे हुए रणबीर कपूर और रिद्दिमा कपूर। रणबीर कपूर आज बॉलीवुड में एक काफी बड़ा नाम बन चुके है।

बॉलीवुड में इतने लम्बे सफ़र के बात भी उन्हें वो मुकाम कभी हासिल नहीं हो पाया जिसकी नीतू सिंह हक़दार थी, समाचार नामा नीतू सिंह के हिंदी फ़िल्मों में अपने योगदान को सलाम करता है  उनके उत्तम स्वस्थ और लम्बी उम्र की कामना  करता है।

नीतू सिंह का जन्म 8 जुलाई 1958 दिल्ली में हुआ। नीतू का मूल नाम हरनीत कौर है। नीतू को बचपन से ही एक्टिंग करना का काफी ज्यादा शोक था। बचनपन में काफी शरारती हुआ करती थी। नीतू सिंह का जन्म 8 जुलाई 1958 दिल्ली में हुआ। नीतू का मूल नाम हरनीत क