×

Rashami Desai Birthday Special : 16 साल की उम्र से काम कर रही है रश्मि, घर में खाने तक के थे लाले, जाने एक्ट्रेस के संघर्ष की कहानी 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क - टीवी की खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेस रश्मि देसाई का आज जन्मदिन है। 13 फरवरी 1986 को जन्मीं रश्मि आज 38 साल की हो गई हैं । एक्ट्रेस को पूरी इंडस्ट्री रश्मी के नाम से जानती है. लेकिन एक्ट्रेस का असली नाम शिवानी देसाई है। एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग और डांस के जरिए टीवी की दुनिया में खास जगह बनाई और दर्शकों के बीच अपनी पहचान बनाई। रश्मि ने छोटी उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था. काम पाने की तलाश में अभिनेत्री को कई बाधाओं का सामना करना पड़ा। रश्मि देसाई ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया।


रश्मि ने हिंदी टीवी में अपने करियर की शुरुआत साल 2006 में आए शो रावण से की थी. साल 2008 में एक्ट्रेस परी हूं मैं में नजर आई थीं. इसके बाद जब एक्ट्रेस ने 'उतरन' में तपस्या का किरदार निभाया तो एक्ट्रेस की काफी सराहना हुई. इस शो में रश्मी ने 2009 से 2014 तक काम किया। फिर रश्मी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला के साथ दिल से दिल तक शो में नजर आईं। एक्ट्रेस 2017 से 2018 तक इस शो से जुड़ी रहीं। फिर रश्मि एकता कपूर के पॉपुलर शो 'नागिन' - 'भाग्य का जहरीला खेल' के सीजन 4 में नजर आईं। तो वहीं रश्मि ने भी ओटीटी पर डेब्यू कर लिया. एक्ट्रेस को तमस और तंदूर जैसे प्रोजेक्ट्स में भी देखा गया था।


रश्मी ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है तब जाकर उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है। उन्होंने खुद अपने संघर्ष की कहानी बताई. पिंकविला के मुताबिक एक्ट्रेस ने बताया था कि उन्होंने बचपन से लेकर अब तक कई मुश्किल हालात देखे हैं. उनकी मां सिंगल पेरेंट थीं। ऐसे में वे आर्थिक रूप से मजबूत नहीं थे। उस समय बहुत सारी आर्थिक समस्याएँ थीं। तो एक्ट्रेस ने यह भी बताया था कि जब वह काफी छोटी थीं तब भी वह बेहद खूबसूरत थीं, इसलिए लोग कई तरह से उनका फायदा उठाने की कोशिश करते थे. लेकिन वह हर परिस्थिति से बाहर निकलीं।


एक्ट्रेस ने बताया था- 'मेरी मां जो कुछ भी कमाती थीं, मुझे और मेरे भाई को अच्छी जिंदगी देने के लिए बहुत मेहनत करती थीं, एक समय ऐसा भी था जब हमारे घर में खाने की भी दिक्कत हो जाती थी। ऐसा तब भी होता था जब लोग त्योहार मना रहे होते थे और हमारे घर में दो वक्त का खाना भी जुटाना मुश्किल होता था।' उन्होंने बताया था- 'मैंने 16 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। जब मैं इंडस्ट्री में आया तो मुझे नहीं पता था कि यहां के रीति-रिवाज कैसे हैं, इसी बीच मेरी मुलाकात सूरज नाम के शख्स से हुई, वह मुझे बहुत बेवकूफ बनाता था। वह मुझे सपने दिखाता था कि वह मुझे यशराज से मिलवाएगा, बालाजी में नौकरी दिलाएगा। वह मुझे मैसेज दिखाते थे और मैं खुश हो जाती थी।' एक दिन तो उसने पूरी कोशिश की कि वो जो करना चाहता था वो करे और मुझे जबरदस्ती शराब पिलाने की भी कोशिश की, लेकिन मैंने ऐसा नहीं होने दिया और वहां से चली गयी।