×

Lalita Pawar Birth Anniversary : रूह कंपा देगा ‘रामायण’ की 'मंथरा' की मौत का किस्सा, तीन दिन बाद मिली थी एक्ट्रेस की लाश 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री तक काम कर चुकीं एक एक्ट्रेस ऐसी भी थीं, जिन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उनके करियर में उतार-चढ़ाव आए, एक हादसे ने उनका चेहरा बिगाड़ दिया, उनके पति और बहन ने धोखा दिया, लेकिन शर्म की बात यह है कि उन्होंने अपनी जिंदगी में हार मान ली। हम बात कर रहे हैं हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री ललिता पवार की। ललिता को रामानंद सागर के पौराणिक शो 'रामायण' की मंथरा के नाम से जाना जाता है। आज यानी 18 अप्रैल 2023 को उनकी जयंती है। आइये बताते हैं उनके आखिरी पलों के बारे में।


ललिता पवार की मृत्यु कैसे हुई?

ललिता पवार की मृत्यु 22 फरवरी 1998 को उनके बंगले में हुई। ललिता मुंह के कैंसर से पीड़ित थीं। पुणे में उनका इलाज चल रहा था और उन्हें काफी दर्द हो रहा था। एक बार तो उन्होंने यहां तक कह दिया था कि उन्होंने कई बुरे रोल किए हैं, शायद उन्हें इसी की सजा मिल रही है. जब उनकी मौत हुई तो वह बंगले में बिल्कुल अकेली थीं, उनके पति अस्पताल में भर्ती थे। मंथरा के पास कोई नहीं था। इस बात की जानकारी उनके परिवार वालों को उनकी मौत के तीन दिन बाद हुई. उनके बेटे ने उन्हें फोन किया था, जब रिसीव नहीं हुआ तो परिजन बंगले पर पहुंचे और वहां उनका शव मिला।


कैसे बर्बाद हुआ ललिता पवार का करियर?

ललिता पवार बचपन से ही हिंदी सिनेमा की एक सफल हीरोइन बनना चाहती थीं। वह अपने करियर में आगे बढ़ रही थीं तभी उनके साथ एक हादसा हो गया। फिल्म 'जंग-ए-आजादी' के सेट पर ललिता को उनके को-स्टार ने इतनी जोर से थप्पड़ मारा कि उनके कानों से खून बहने लगा। वह एक तरफ से लकवाग्रस्त हो गईं और उनकी एक आंख भी खराब हो गई. इस वजह से उन्हें कभी लीड रोल नहीं मिला, लेकिन साइड रोल से भी उन्होंने खूब लोकप्रियता हासिल की।


बहन ने उजाड़ा ललिता का घर?
ललिता पवार ने दो बार शादी की थी। उनकी पहली शादी फिल्म निर्माता गणपतराव से हुई थी, जिन्होंने उनकी छोटी बहन की मदद से उन्हें धोखा दिया था। दोनों का अफेयर चल रहा था. जब ललिता को इस बात का पता चला तो उसका दिल टूट गया। हालांकि, उन्होंने प्यार को दूसरा मौका दिया और फिल्म मेकर राजकुमार गुप्ता से शादी कर ली। राजकुमार से उनका एक बेटा जय पवार है।