×

'जेठालाल' ने ने Salman Khan का नौकर बनकर की थी करियर की शुरुआत, जानिए कैसे बने छोटे पर्दे के कॉमेडी किंग 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  दिलीप जोशी सालों तक कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' का हिस्सा रहे हैं। यह शो आज भी लोगों को खूब पसंद आता है और इसकी टीआरपी टॉप 20 में रहती है. 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में जेठालाल गढ़ा का किरदार निभाने वाले एक्टर दिलीप जोशी उम्र के इस पड़ाव पर भी लोगों को खूब हंसा रहे हैं. दर्शकों को उनकी कॉमेडी खूब पसंद आती है।


दिलीप जोशी एक समय एक ट्रैवल एजेंसी के सह-मालिक थे
26 मई 1968 को एक गुजराती परिवार में जन्मे दिलीप जोशी को बीसीए के दौरान इंडियन नेशनल थिएटर में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। 1985 से 1990 तक दिलीप जोशी एक ट्रैवल एजेंसी के सह-मालिक भी रहे। दिलीप जोशी की शादी जयमाला से हुई, जिनसे उनके दो बच्चे हैं, नियति और ऋत्विक जोशी।


दिलीप जोशी ने पूरी कोशिश की

दिलीप जोशी को बचपन से ही अभिनय का शौक था, लेकिन सही मौका नहीं मिलने के कारण उन्होंने एक ट्रैवल एजेंसी में काम करना शुरू कर दिया। उस दौरान दिलीप को सूरज बड़जात्या की फिल्म 'मैंने प्यार किया' (1989) ऑफर हुई थी, जिसमें उन्होंने रामू नाम के नौकर का किरदार निभाया था। इसके बाद वह कई गुजराती नाटकों में नजर आये।


इन फिल्मों और शोज में किया काम
फिल्मों की बात करें तो दिलीप जोशी ने 'हम आपके हैं कौन', 'दिल है तुम्हारा', 'वन 2 का 4', 'खिलाड़ी 420', 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी' जैसी फिल्में की हैं। इसके बाद उन्होंने टीवी की दुनिया में कदम रखा और 'हम सब बाराती', 'शुभ मंगल सावधान', 'कभी ये कभी वो', 'दो और दो पांच', 'क्या बात है', 'एफआईआर', 'हम सब' जैसी फिल्मों में काम किया। एक हैं'. 'और 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' जैसे टीवी सीरियल भी किए। 50 रुपये की फीस से अपने करियर की शुरुआत करने वाले दिलीप जोशी की कुल संपत्ति लगभग 45 से 50 करोड़ रुपये है। वह एक एपिसोड के लिए लाखों रुपये चार्ज करते हैं।