×

शादीशुदा पर आया दिल, बच्चों का भी नहीं मिला सुख, जिंदगी भर नहीं मिला प्यार, आंखों में आंसू ले आएगी Jaya Prada की दुखभरी कहानी 

 

गॉसिप न्यूज़ डेस्क - बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे रहे हैं, जिनके अफेयर के किस्से गॉसिप गलियारों में सुर्खियों में रहे हैं। इस लिस्ट में इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस जया प्रदा भी शामिल हो गई हैं। वैसे तो एक्ट्रेस होने के साथ-साथ उन्होंने राजनीति में भी अपनी पहचान बनाई है, लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ के चलते जया प्रदा ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं. 3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश में जन्मी जया प्रदा आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर आइए जानते हैं उनकी निजी जिंदगी से जुड़े कुछ किस्सों के बारे में। आपको बता दें कि जया प्रदा ने बहुत ही कम उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। महज 13 साल की उम्र में उन्होंने वो मुकाम हासिल कर लिया जिसे हासिल करना हर किसी के लिए आसान नहीं होता। इसकी एक वजह यह थी कि वह फिल्मी बैकग्राउंड से थे। दरअसल, उनके पिता कृष्णा राव तेलुगु फिल्मों के फाइनेंसर थे।


फिल्मों में आने से पहले बदला नाम
जया प्रदा ने जब फिल्मी दुनिया में कदम रखा तो सबसे पहले उन्होंने अपना नाम बदला। दरअसल, पहले उनका नाम ललिता रानी था। 'सरगम', 'तोहफा', 'औलाद', 'आखिरी रास्ता' और 'सिंदूर' जैसी उनकी कई सुपरहिट फिल्मों ने जया प्रदा को सुपरस्टार बना दिया। 70 और 80 के दशक में उन्होंने कई महान अभिनेताओं के साथ फिल्में कीं। जया प्रदा ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ में तो खूब सफलता हासिल की लेकिन निजी जिंदगी में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।


अफेयर की कहानियां सुर्खियां बनीं
जया प्रदा की जोड़ी जीतेंद्र के साथ पर्दे पर काफी पसंद की गई। अपने करियर के चरम पर एक्ट्रेस अचानक तब सुर्खियों में आ गईं जब उनका नाम फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा के साथ जुड़ने लगा। श्रीकांत नाहटा तब शादीशुदा थे और तीन बच्चों के पिता थे। हालाँकि, उनका प्यार परवान चढ़ा और उन्होंने शादी कर ली।


एक और महिला का टैग मिला
जया प्रदा ने 22 जून 1986 को श्रीकांत नाहटा से शादी की, जिसके बाद उन्हें 'दूसरी महिला' का टैग मिला। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, जया से शादी के बाद भी नाहटा ने अपनी पहली पत्नी से रिश्ता नहीं तोड़ा। इतना ही नहीं उन्होंने जया प्रदा को मां बनने के सुख से भी वंचित कर दिया। यही वजह थी कि जया प्रदा की शादी में कड़वाहट आने लगी थी. पति से अलग होने के बाद एक्ट्रेस ने एक बेटे को गोद लिया है जिसके साथ वह अपनी जिंदगी गुजार रही हैं।