×

Happy Birthday Shruti Haasan : स्टारकिड होने के बाद भी Shruti को करना पड़ा था संघर्ष, बर्थडे पर जाने एक्ट्रेस की कई अनसुनी बातें 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  दिग्गज अभिनेता कमल हासन की बेटी और एक्ट्रेस श्रुति हासन इस रविवार को अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड से लेकर साउथ फिल्म इंडस्ट्री तक अपनी खास जगह बनाने वाली श्रुति हासन को फिल्मी हस्तियों से खूब बधाई संदेश मिल रहे हैं. सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाली श्रुति हासन अक्सर अपनी तस्वीरों और वीडियो को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। ऐसा माना जाता है कि स्टार किड्स के लिए फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाना बहुत आसान है, लेकिन श्रुति हासन के लिए ऐसा नहीं था। श्रुति हासन महान अभिनेता कमल हासन की बेटी हैं, लेकिन इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल करने से पहले उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। हालांकि, एक्ट्रेस ने कभी हार नहीं मानी और साउथ की कई सफल फिल्मों के बाद लोकप्रियता हासिल की।


एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप हुईं
श्रुति ने बहुत पहले बचपन में फिल्म चाची 420 से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, जिसमें उनके पिता कमल हासन ने मुख्य भूमिका निभाई थी, जिसके बाद उन्होंने फिल्म 'हे राम' के लिए एक गाना गाया था। अगली बार वह फिल्म 'लक' में आयशा का किरदार निभाती नजर आईं। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई, लेकिन उनकी फिल्म 'दिल तो बच्चा है जी' का भी कुछ ऐसा ही हश्र हुआ। श्रुति ने फिल्म 7 ओम अरिवु और ओह माय फ्रेंड के लिए पार्श्व गायिका के रूप में भी काम किया। गाने को श्रुति हासन ने अपनी दिलकश आवाज दी है. यह गाना सिद्धार्थ और श्रुति के बीच की शानदार ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री पर फिल्माया गया है।


मुंबई में पैदा नहीं हुआ
फिल्म 'गब्बर' में अक्षय कुमार के साथ श्रुति की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया. श्रुति ने एक ही शीर्षक से अलग-अलग भाषाओं में दो फिल्में भी कीं। फिल्म का नाम हिंदी में 'रमैया वस्तावैया' और तेलुगु में 'रमैया वस्तावैया' था। उन्होंने फिल्म रेस गुर्रम में अपने प्रदर्शन के लिए फिल्मफेयर और SIIMA पुरस्कार भी जीते हैं। बहुत से लोग मानते हैं कि श्रुति हासन का जन्म मुंबई में हुआ था, लेकिन वास्तव में उनका जन्म चेन्नई में एक तमिल अयंगर परिवार में अभिनेता कमल हासन और सारिका ठाकुर के यहाँ हुआ था। उन्होंने अपनी प्राइमेट की शिक्षा लेडी अंडाल स्कूल, चेन्नई से पूरी की।


श्रुति हासन काफी पढ़ी-लिखी हैं

श्रुति हासन टॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत, बिंदास और लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। शुरुआती लोगों के लिए, वह अपने स्कूली शिक्षा के दिनों में एक अलग नाम से जानी जाती हैं। जब वह स्कूल में पढ़ती थी तो वह अपनी पहचान दूसरों को नहीं बताना चाहती थी। फिर उन्होंने अपना नाम बदलने का फैसला किया और उन्होंने चुपके से अपना नया नाम पूजा रामचंद्रन रख लिया। श्रुति ने मुंबई के सेंट एंड्रयूज कॉलेज से मनोविज्ञान में स्नातक की पढ़ाई की और अभिनय को पेशे के रूप में अपनाने से पहले कैलिफोर्निया के म्यूजिशियन इंस्टीट्यूट से संगीत सीखा।