×

Happy Birthday Harshvardhan Rane : राम लीला मूवी के लिए पहली पसंद थे हर्षवर्धन, इस शर्त के चलते एक्टर के हाथ से निकली थी ये बड़ी फिल्म 

 

मनोरंजन न्यूज़ डेस्क -  साउथ और बॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग और दमदार लुक से दर्शकों का ध्यान खींचने वाले एक्टर हर्षवर्द्धन राणे 40 साल के हो गए हैं। 16 दिसंबर 1983 को आंध्र प्रदेश में जन्मे एक्टर को अब तक वह रोल नहीं मिल पाया है फिल्म उद्योग जिसके कारण वह अखिल भारतीय स्तर पर अपनी पहचान बना रहे हैं। वैसे तो हर्षवर्द्धन राणे ने कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि उन्हें संजय लीला भंसाली की फिल्म 'रामलीला' भी ऑफर हुई थी जिसमें रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण नजर आए थे। आइए आपको बताते हैं कि आखिर एक्टर के हाथ से ये फिल्म कैसे निकल गई।


अभिनय की चाह 'फिल्म ब्रांडिंग' करने वाले हर्षवर्धन राणे को मुंबई ले आई जहां उन्होंने 2008 में टीवी शो 'लेफ्ट राइट लेफ्ट' से अपने करियर की शुरुआत की। हर्षवर्धन ने 2010 की तेलुगु फिल्म 'तखिता तखिता' से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। सालों तक साउथ फिल्मों में काम करने के बाद एक्टर ने फिल्म 'सनम तेरी कसम' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। ना तो ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर पाई और ना ही हर्षवर्द्धन की एक्टिंग का जादू दर्शकों का ध्यान खींच सका। एक्टर को 'पलटन' और 'हसीन दिलरुबा' जैसी बॉलीवुड फिल्मों में भी देखा जा चुका है।


हर्षवर्द्धन राणे ने 2013 में तेलुगु फिल्म 'प्रेमा इश्क कधल' और 2014 में 'अनामिका' से लोकप्रियता हासिल की। फिल्म की कहानी के साथ-साथ हर्षवर्द्धन की एक्टिंग ने दर्शकों का दिल जीत लिया। 2013 में हर्षवर्धन राणे को संजय लीला भंसाली की फिल्म 'राम-लीला' का ऑफर मिला। इतनी बड़ी फिल्म में काम करने का सपना किस एक्टर का नहीं होगा, लेकिन दुर्भाग्य से 11 महीने के कॉन्ट्रैक्ट के चलते एक्टर ने फिल्म छोड़ दी।


उस साल 'रामलीला' ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। आपको बता दें, हर्षवर्धन राणे लगातार 6 बार 'द टाइम्स 50 मोस्ट डिज़ायरेबल मेन' की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं। 2022 में इस एक्टर ने 29वां स्थान हासिल किया था. एक्टर के फैंस भी उनके डैशिंग लुक के दीवाने हैं।